विज्ञापन

अंक ज्योतिष वार्षिक भविष्यवाणी 2022 : मूलांक 2

ज्योतिष डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली

Numerology 2-11-20-29
मूलांक- 2 राशिफल 2022
जिनका जन्म 2, 11, 20 या 29 तारिख को होता हैं, उनका मूलांक 2 हैं। अंक 2 के स्वामी चंद्रमा ग्रह हैं, जो सबसे सौम्य और संवेदनशील ग्रह हैं। ऐसे जातक अत्यंत भावुक प्रकृति के होते हैं। ऐसे जातक बाहर से सख्त और अंदर से बहुत नर्म दिल के होते हैं और इनके मूड में भी बहुत बदलाव आते रहते हैं। 2022 वर्ष के स्वामी शुक्र ग्रह हैं। चंद्रमा और शुक्र दोनों ही पारिवारिक, कला और सौंद्रर्य के स्वामी हैं, जिससे यह वर्ष इसी कार्य में प्रभावशाली रहेगा और आप सभी क्षेत्र में भावुक रहेंगे। 2022 वर्ष अंक 2 वालों के लिए जीवन में नया रंग ला रहा हैं, इसलिए आप अपने नकारात्मकता को मनोरंजन में बदलने के लिए तैयार हो जाए।

Career- मूलांक 2 के लिए 2022 का वर्ष कार्य में कुछ नया और कलात्मक दिखाने आ रहा हैं, जिससे यह वर्ष नये अवसरों के साथ बहुत कुछ नया सीखने को भी मदद करेगा। आप इस वर्ष दिमाग से ज्यादा दिल से काम लेंगे जो आपके कार्य में नई परेशानियों को जन्म दे सकता हैं। आपको बहुत ही समझदारी से कार्य-क्षेत्र में नए निवेश के लिए कदम उठाना होगा। तभी आप सफलता की उम्मीद और लाभ की भी प्राप्ति कर सकते हैं। नौकरी कर रहे लोगों के लिए यह वर्ष नौकरी में मनचाहे अवसर लाएगा और जुलाई से पहले प्रमोशन के भी अच्छे अवसर मिलेंगे। आपने बीते वर्ष में नौकरी क्षेत्र में जितनी मेहनत की हैं, इस वर्ष उसके सकारात्मक प्रभाव भी आपको मिलेंगे। 2022 वर्ष नौकरी में प्रमोशन के साथ नए अवसर भी दिलाएगा।

Finance- अंक 2 के लिए 2022 धन की स्थिति को लेकर बेहतर रहेगा और आप अपनी सभी इच्छाओं को लेकर बहुत ही उत्साहित रहेंगे, जो 2022 वर्ष पूरी करने का संकेत दे रहा हैं। आप अपने सौंदर्य और घर की साज-सज्जा में पैसा खर्च करेंगे और खुद को बेहतर बनाने के लिए अपने ऊपर ध्यान देंगे। आप इस वर्ष जुलाई से सितम्बर के मध्य जमीन और शेयर मार्केट में निवेश न करें। आप इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखें कि इस वर्ष दिखावे से बचें, नहीं तो आपकी सेविंग से भी धन का खर्च होने लगेगा। यह वर्ष यात्राओं पर अधिक खर्च दिखा रहा हैं जिसके लिए समझदारी से काम लें।

Relationship- अंक 2 यानि चंद्रमा के जातक अपने परिवार के साथ हमेशा साथ में चलना पसंद करते हैं और हमेशा परिवार के लिए सबसे आगे रहते हैं। अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो बिना किसी का इंतजार किए अपने प्रेम का इजहार समय से कर दे। आप 2022 में अपने प्रेमी के साथ बहुत ही रोमानी पलों का आनंद लेंगे और दोनों में प्यार बढ़ेगा। वर्ष के मध्य में आपको अपने प्रेमी को थोड़ा स्पेस देना होगा नहीं तो वह आपसे बंधन महसूस करेगा जो आपसी रिश्ते के लिए नकारात्मक हो सकता हैं। प्रेम विवाह के लिए यह वर्ष उत्तम रहेगा। वैवाहिक लोगो के लिए यह वर्ष मानसिक और भावनात्मक रूप से बेहतर रहेगा।

Health- अंक 2 के लिए 2022 का वर्ष सेहत को लेकर कुछ मिला-जुला रहेगा। अगर आपको किडनी लीवर या आंखों से जुड़ी कोई समस्या हैं तो आप सावधान रहे और समय रहते अपना इलाज करवा ले। वाहन चलाते समय और कही ऊंचाई पर जाते समय लापरवाही नहीं करनी हैं। वर्ष के मध्य में किसी कारण से मानसिक तनाव कीस्थिति उत्पन्न हो सकती हैं जो आपके स्वास्थ्य के लिए उत्तम नहीं होगी। इसलिए अपने व्यस्त कार्य से अपने लिए भी समय निकाले। आपको ध्यान और योगा पर भी अधिक ध्यान देना चाहिए जिससे आपके अधिक सोचने की आदत से भी आप बच सकते हैं। आपकी माता की सेहत कुछ कमज़ोर रह सकती हैं अगर ऐसा हैं तो आप लापरवाही न करें।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00