विज्ञापन

अंक ज्योतिष वार्षिक भविष्यवाणी 2021: मूलांक 5

मूलांक 5
अगर आपका जन्म किसी महीने की 5, 14 या 23 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 5 होगा। अंक 5 के स्वामी बुध हैं। इस वर्ष का स्वामी भी बुध ग्रह हैं, क्योंकि 2021 का योग 5 है। आप बहुत ही समझदार और चालाक हैं। किसी से कोई काम निकालवाना हो तो आप बखूबी जानते हैं। आप अपने काम को लेकर स्वार्थी भी हो जाते हैं। आपके अंक 5 में गजब का साहस, गतिशीलता और ऊर्जा है। आप अपने व्यवहार से सभी का मन मोह लेते हैं। आपको घूमने और खाने-पीने का बहुत शौक होता है। आप एक अच्छे सेल्समैन बन सकते हैं क्योंकि आप सामने वाले को अपनी बातों से जल्दी ही मोह लेते हैं। 2021 वर्ष आपके कार्य में सफलता का सूचक बनेगा और आपके सभी रुके काम को पूरा करेगा।

मूलांक 5 के लिए करियर 
अंक 5 के स्वामी बुध ग्रह हैं और वर्तमान वर्ष 2021 का जोड़ 5 होने से उसके स्वामी भी बुध हैं, जो व्यापारी लोगों की सफलता के लिए बहुत शुभ रहेगा। ये वर्ष आपके लिए बहुत लाभदायक सिद्ध होगा, क्योंकि इस वर्ष आपकी मेहनत और किस्मत दोनों आपका साथ देगी और आप नए अवसरों के साथ कामयाबी हासिल करेंगे। इस वर्ष आप कुछ नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो यह साल आपको सफलता की सीढ़ियां चढ़ाने में भरपूर मदद करेगा। वर्ष 2021 विदेशी समझौतों के लिए बहुत शुभ रहेगा। अगर आप नौकरी करते हैं तो वर्ष की शुरुआत में प्रमोशन के बहुत अच्छे योग बन रहे हैं और आप अपने बॉस की नजरों में प्रशंसा के काबिल बनेंगे जो आपके लिए बेहतर भविष्य का संकेत है। अगर आपके पास नौकरी नहीं हैं तो यह वर्ष मनचाही जगह नौकरी भी दिलाएगा।

मूलांक 5 के लिए आर्थिक स्थितियां
अंक 5 के लिए 2021 का वर्ष धन के लिए लाभकारी रहेगा। इस वर्ष वेतन की वृद्धि और आय में लाभ के संकेत दे रहा है। 2021 में आपका अपना घर बनने का सपना भी पूरा होगा, अगर आप किसी भी कार्य या निवेश के लिए कर्ज लेना चाहते हैं तो आपको समय पर मिल जाएगा। अगर आपको किसी से पुराना धन वापस चाहिए तो अप्रैल के बाद रुका धन भी वापस आएगा। शेयर मार्किट में लम्बे समय के लिए निवेश करना लाभकारी रहेगा। अगर आप ज़मीन में निवेश करना चाहते हैं तो अगस्त के बाद का समय बेहतर रहेगा। इस वर्ष आप अपने घूमने और मनोरंजन में धन को खर्च करेंगे। किसी महिला की बातों में आकर अपना धन खर्च न करें। यह कदम नुकसान के साथ बदनामी का भी योग बन सकता है।

मूलांक 5 के लिए प्रेम और वैवाहिक संबंध 
अंक 5 के लिए 2021 का वर्ष रिश्तों में मिठास लाएगा और नए रिश्तों के लिए भी यह वर्ष बहुत ही शुभ रहेगा। इस वर्ष आप अपने परिवार और अपने कार्य में तालमेल बैठाने का भरपूर प्रयास करेंगे। जिससे रिश्तों में सुधार आएगा। अगर आप किसी से प्रेम करते हैं तो उनके साथ भी रोमानी समय बिताएंगे जिससे आपसी प्रेम बढ़ेगा। वैवाहिक लोगों के लिए यह साल की शुरुआत कुछ खुशखबरी के साथ होगी। आप अपने जीवनसाथी के साथ इस वर्ष बाहर घूमने जा सकते हैं। मई के बाद आपका ध्यान कहीं बाहर हो सकता हैं, जिसके लिए आपको सावधान रहना चाहिए। वर्ष के अंत में जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकता है, लेकिन आप बहुत ही जल्दी संभाल भी लेंगे।

मूलांक 5 के लिए सेहत
अंक 5 के लिए 2021 का वर्ष सेहत के लिए पहले से बेहतर रहेगा। अगर कोई पुरानी बीमारी भी आपको परेशान करेगी तो आप लापरवाही न करें और समय रहते इलाज करवा लें, जिससे जल्दी ही बेहतर हो जाएंगे। अगर आपको त्वचा या नसों से जुड़ी कोई परेशानी हैं तो डॉक्टर से सलाह लें, जिससे समस्या का समाधान समय से ही हो जाएगा। जून के बाद आपकी लापरवाही और गलत खान-पान से गले और पेट में इंफेक्शन हो सकता हैं। जिससे तकलीफ बढ़ सकती हैं। 2021 में नवंबर और दिसंबर में पेट से जुड़ी कोई परेशानी में धन खर्च हो सकता है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00