विज्ञापन

अंक ज्योतिष वार्षिक भविष्यवाणी 2022 : मूलांक 8

ज्योतिष डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली

Numerology 8-17-26
मूलांक- 8 राशिफल 2022
अंक 8 - आपका जन्म अंक 8, 17 या 26 तारीख को हुआ हैं जिससे आपका मूलांक 8 हैं, जिसका स्वामी न्याय कारक शनि ग्रह हैं। ऐसे लोगों का जीवन अधिकतर संघर्ष से भरा रहता हैं और ये लोग बहुत महत्वकांक्षी होते हैं जिससे अपनी कामयाबी और धन कमाने के लिए दिन-रात एक कर देते हैं, जिसके लिए ये लोग अपने परिवार वालों को भी कम समय ही दे पाते हैं। 2022 का वर्ष जो 6 अंक का हैं और इसका स्वामी शुक्र अंक 8 के लिए मिला जुला रहेगा। शनि और शुक्र के मिलन से आपसी संघर्ष बना रहता हैं क्योंकि शुक्र भौतिक सुख और शनि वैराग्य का सुचक हैं। जिससे यह वर्ष संघर्ष भरा रहेगा। आप अपने जीवन में नई नई खोज़ करते हैं जिसके लिए समय के बहुत पाबंद होते हैं और अपने प्रयास से जीवन की बहुत सी ऊंचाईयों की प्राप्ति कर लेते हैं। कभी-कभी आपका व्यवहार बहुत ही अड़ियल हो जाता हैं जिससे आप अपने पारिवारिक जीवन में समस्या से घिरे रहते हैं।

Career- अंक 8 के लिए 2022 का वर्ष कार्य के लिए मेहनत और संघर्ष भरा रहेगा जिससे नए-नए अवसरों में लाभ के साथ कामयाबी भी मिलेगी। आप बहुत आत्मविश्वासी और साहसी व्यक्तित्व के स्वामी हैं। इस वर्ष में आप कुछ नया कार्य शुरू करेंगे जिसके लिए आपको धन के साथ कार्य में सफलता भी मिलेगी। अगर आप विदेशी कम्पनी के साथ अपने कॉन्टेक्टस बनाना चाहते हैं तो यह वर्ष आपकी मदद करेगा और आपको कम्पनी से बड़ा ऑफर मिलेगा। जुलाई के बाद व्यापार में वृद्धि के साथ लाभ के भी आसार बन रहे हैं। लेकिन आप किसी नए व्यापार के लिए बिना सलाह के कदम नहीं उठाए। नौकरी करने वालो के लिए यह वर्ष आपकी मेहनत के साथ नए अवसर भी लाएगा। लेकिन अगर आप नौकरी बदलना चाहते हैं तो अच्छे से परख ले तभी किसी बदलाव के बारे में सोचे। अगर आप नई नौकरी की तलाश में हैं तो मनचाहा वेतन नहीं मिलेगा। आप जहां कार्य करते हैं आपके अहम की वजह से बॉस से किसी बात पर बहस हो सकती हैं। अगर आप अपना स्थान बदलना चाहते हैं तो यह वर्ष आपका यह सपना बहुत ही देरी से पूरा करेगा।

Finance- अंक 8 के लिए 2022 का वर्ष शुरुआत में कुछ हाथ तंग दिखा रहा हैं। जिसके लिए आप अपने सभी सपने पूरे नहीं कर पाएंगे और आपके ऊपर कर्ज भी चढ़ सकता हैं। इसलिए आप धन खर्च करने के साथ बचत की तरफ भी ध्यान दें, नहीं तो इस वर्ष के अंत में जेब खाली हो जाएगी। अगर आप शेयर मार्केट में धन निवेश करना चाहते हैं तो जुलाई तक का समय बेहतर रहेगा और अगस्त के बाद का समय किसी भी निवेश के लिए फायदेमंद नहीं रहेगा। इस वर्ष में जमीन के लेन-देन के साथ कर्ज लेने देने से भी बचें। वैसे तो आप फिजूल खर्चा नहीं करते हैं लेकिन यह 6 अंक का वर्ष खर्चे के लिए परेशान कर सकता हैं। जो आपकी मानसिक परेशानी का कारण बन सकता हैं।

Relationship- अंक 8 के लिए 2022 का वर्ष रिश्तों के लिए बहुत ही सावधानी से चलना होगा क्योंकि आप अपने काम और धन कमाने में इतना व्यस्त हो जाएंगे, जिससे अपने प्रेमी और परिवार को अधिक समय ही नहीं दे पाएंगे। आप जिससे प्रेम करते हैं, उनकी भावनाओं को भी समझने की कोशिश करना और उनके साथ किसी तरह का छल नहीं करना। अगर आपका अभी-अभी किसी के साथ अलगाव हुआ हैं तो आपके जीवन में इस वर्ष शुरुआत में एक नया साथी दस्तक देगा। वैवाहिक लोगों के लिए यह वर्ष कुछ खट्टा-मीठा रहेगा जिससे आपको अपने रिश्ते की अहमियत समझनी होगी तभी आप खुशहाल भरा जीवन यापन कर पाएंगे। वर्ष के अंत में आप अपने साथी के साथ बाहर घूमने जाएंगे, जिससे पुराने गिले-शिकवे भी दूर होंगे।

Health- अंक 8 के लिए 2022 का वर्ष मानसिक तनाव के साथ शुरू होगा क्योंकि आप अपने काम में अधिक व्यस्त होने की वजह से अपनी सेहत का ध्यान नहीं दे पाएंगे। अगर दोस्तों के साथ बाहर घूमने जाने की योजना बन रहे हैं तो अपने खाने-पीने का बहुत ध्यान रखें और पेट में इंफेक्शन होने से खुद को बचा कर रखें। जून के बाद अचानक सिर व आंखों में दर्द होने की वजह से काम में मन नहीं लगा पाएंगे, अगर ऐसा हो तो समय से ही इलाज़ करवा लें। वर्ष के अंत में किसी भी तरह की दुर्घटना से सावधान रहें और वाहन भी बहुत सावधानी से चलाएं।
 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें
सबसे तेज और बेहतर अनुभव के लिए चुनें अमर उजाला एप
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00