लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Automobiles News ›   EV Charging Stations in India Kia India inaugurates India’s fastest 150 kWh charger for passenger vehicles in Gurgaon

EV: किआ इंडिया ने भारत के सबसे तेज 150 kWh चार्जर का किया उद्घाटन, इस शहर में ईवी मालिक उठा सकेंगे फायदा

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Tue, 05 Jul 2022 04:15 PM IST
सार

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia India (किआ इंडिया) ने मंगलवार को गुड़गांव में अपनी डीलरशिप पर यात्री वाहनों के लिए भारत के सबसे तेज चार्जर का उद्घाटन किया।

Kia EV6 getting charged with Kia India’s 150 kWh charger for passenger vehicles in Gurgaon
Kia EV6 getting charged with Kia India’s 150 kWh charger for passenger vehicles in Gurgaon - फोटो : Kia India
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia India (किआ इंडिया) ने मंगलवार को गुड़गांव में अपनी डीलरशिप पर यात्री वाहनों के लिए भारत के सबसे तेज चार्जर का उद्घाटन किया। 150 kWh की क्षमता वाला यह DC फास्ट चार्जर गुड़गांव के ढींगरा किआ में लगाया गया है। 


विश्व स्तरीय मोबिलिटी सॉल्यूशन पेश करने की कंपनी की प्रतिबद्धता के अनुरूप, इस पहल से सभी ईवी मालिकों को चार्जिंग सुविधा हासिल होगी। इसके साथ, किआ इंडिया ने देश में ईवी इन्फ्रास्ट्रक्चर विकसित करने की दिशा में अपना पहला कदम उठाया है और इस साल अपनी सभी ईवी डीलरशिप पर और भी ज्यादा चार्जिंग स्टेशन लगाएगी। 


42 मिनट में होगी चार्ज
150kWh पावर से लैस, यह फास्ट चार्जर 42 मिनट से भी कम समय में 10 प्रतिशत से 80 प्रतिशत चार्ज कर सकता है (यह क्षमता मॉडल के आधार पर भिन्न हो सकती है)। ग्राहक गुड़गांव डीलरशिप पर जाकर इस्तेमाल के अनुसार भुगतान कर इस चार्जिंग सुविधा का उपयोग कर सकते हैं। 

Kia India inaugurates India’s fastest ‘150kWh’ charger for passenger vehicles in Gurgaon
Kia India inaugurates India’s fastest ‘150kWh’ charger for passenger vehicles in Gurgaon - फोटो : Kia India
इस मौके पर, किआ इंडिया के चीफ सेल्स ऑफीसर, मायुंग-सिक सोहन ने कहा, "हमने ईवी खरीदने के अनुभव को और भी बेहतरीन बनाने के लक्ष्य के साथ एक नई शुरुआत की और इसी के साथ हमने इस साल की शुरुआत में विश्व स्तर पर अपनी सर्वश्रेष्ठ ईवी - किआ ईवी 6 को भारत में लॉन्च किया। अपनी कोशिशों को और आगे ले जाने के लिए, अब हम यात्री वाहनों के लिए 150 kWh चार्जिंग क्षमता वाले देश के पहले डीसी फास्ट चार्जर की शुरुआत को लेकर बेहद उत्साहित हैं। 

इसी के साथ ही हम भारत में ईवी के विकास की यात्रा में अपनी भूमिका भी निभा रहे हैं। किआ इंडिया में, हमारी लगातार यही कोशिश है कि हम ग्राहकों को एक बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें। इसी के साथ ही हमें विश्वास है कि इस तरह के फास्ट-चार्जिंग समाधान ईवी मालिकों की रेंज से जुड़ी चिंताओं और चार्जिंग में लगने वाले समय से जुड़ी समस्याओं को दूर करेंगे। हमने देश में अपने सभी ईवी डीलरशिप में एक बेमिसाल ईवी अनुभव प्रदान करने के प्रयास की शुरूआत की है। 

यहां, हम अन्य ओईएम की ईवी की चार्जिंग से जुड़ी जरूरतों को भी पूरा करेंगे। हम अगस्त, 2022 तक 12 शहरों में कुल 15 ऐसे चार्जर स्थापित करेंगे, और हमें उम्मीद है कि ऐसे छोटे कदम देश में ईवी की ओर लोगों को आकर्षित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।"
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00