लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Automobiles News ›   Keeway K-Light 250V cruiser motorcycle launched in india keeway k-light 250v cruiser price

Keeway K-Light 250V: भारत में लॉन्च हुई नई क्रूजर बाइक, रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को देगी टक्कर, जानें कीमत

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Tue, 05 Jul 2022 07:57 PM IST
सार

Keeway India (कीवे इंडिया) ने कुछ हफ्ते पहले बाइक को प्रदर्शित करने के बाद, अपनी नई K-Light 250V (के-लाइट 250वी) क्रूजर मोटरसाइकिल को भारत में लॉन्च कर दिया है।

Keeway K-Light 250V Bike
Keeway K-Light 250V Bike - फोटो : Keeway
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

Keeway India (कीवे इंडिया) ने कुछ हफ्ते पहले बाइक को प्रदर्शित करने के बाद, अपनी नई K-Light 250V (के-लाइट 250वी) क्रूजर मोटरसाइकिल को भारत में लॉन्च कर दिया है। Keeway K-Light 250V बाइक की भारतीय बाजार में एक्स-शोरूम कीमत 2.89 लाख रुपये तय की गई है। यह बाइक तीन कलर ऑप्शन में उतारी गई है। Keeway K-Light 250V मोटरसाइकिल के मैट ब्लू की कीमत 2,89,000 रुपये, मैट डार्क ग्रे कलर की कीमत 2,99,000 रुपये और मैट ब्लैक कलर ऑप्शन की कीमत 3,09,000 रुपये रखी गई है। सभी कीमतें एक्स-शोरूम, भारत हैं। 


बुकिंग चालू
कंपनी ने नई Keeway K-Light 250V के लिए बुकिंग पहले ही शुरू कर दी थी। इस बाइक को खरीदने के इच्छुक ग्राहक 10,000 रुपये का भुगतान कर इसकी बुकिंग कर सकते हैं। जबकि डिलीवरी  भी जल्द शुरू हो जाएगी। यह ब्रांड भारत में मौजूद अपने सभी रिटेल स्टोर्स पर कंपनी के एक अन्य ब्रांड Benelli (बेनेली) के साथ बेचा जाएगा। 


इंजन और ट्रांसमिशन
Keeway K-Light 250V क्रूजर बाइक में 249cc का V-ट्विन इंजन मिलता है। यह इंजन 8500 rpm पर 18.7 hp का अधिकतम पावर आउटपुट और 5500 rpm पर 19 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। और इंजन बेल्ट ड्राइव मैकेनिज्म के जरिए पीछे के पहिये को पावर देता है।

Keeway K-Light 250V Bike
Keeway K-Light 250V Bike - फोटो : Keeway
फीचर्स और वारंटी
Keeway K-Light 250V क्रूजर मोटरसाइकिल स्मार्ट-टेक-इनेबल्ड सॉल्यूशन कीवे कनेक्ट के साथ आती है। सिम कार्ड के साथ इंटीग्रेटेड जीपीएस यूनिट KEEWAY एप्लिकेशन से जुड़ती है और बाइक की लोकेशन के बारे में बताती रहती है। ट्रैकिंग के अलावा, इस फीचर के अन्य फीचर हाइलाइट्स में रिमोट इंजन कट-ऑफ, जियो-फेंसिंग, राइड डेटा रिकॉर्डिंग, स्पीड लिमिटिंग और लोकेशन शेयरिंग शामिल हैं। कंपनी इस बाइक के साथ 2 साल की असीमित किमी की वारंटी स्टैंडर्ड तौर पर दे रही है। 

KEEWAY India के प्रबंध निदेशक ने कहा, "हम बाजार की गतिशीलता और ग्राहकों की प्राथमिकताओं को ध्यान में रखते हुए आकर्षक कीमत पर मस्कुलर और रग्ड वी-ट्विन K-Light 250V पेश करते हुए खुश हैं। K-Light 250V बेजोड़ एर्गोनॉमिक्स, बेहतर कार्यक्षमता, नवीन तकनीक और बेजोड़ गुणवत्ता के साथ आती है, और इससे हमें अपने भारतीय मोटरिंग उत्साही लोगों के साथ KEEWAY की विशिष्ट पहचान बनाने में मदद मिलेगी।" 

Keeway K Light 250V
Keeway K Light 250V - फोटो : Keeway
उन्होंने आगे कहा, हम इस साल के आखिर तक भारतीय बाजार में 5 और उत्पादों को पेश करने की दिशा में काम कर रहे हैं और इसमें मुख्य रूप से एक क्रूजर, दो रेट्रो स्ट्रीट क्लासिक्स, एक नेकेड स्ट्रीट और एक रेस रेप्लिका शामिल होगी। व्यावसायिक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए, हम देश भर में अपने डीलरशिप नेटवर्क का विस्तार करने और 2023 के आखिर तक 100 से अधिक डीलरों को जोड़ने की योजना बना रहे हैं।" 

मुकबला
भारतीय बाजार में Keeway K-Light 250 क्रूजर बाइक का मुकाबला Royal Enfield Classic 350 (रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350) जैसी बाइक्स के साथ होगा।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00