लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Bihar ›   Bihar CM Nitish Kumar told Tejashwi Yadav as Chief Minister in Patna

वीडियो: ...तो नीतीश ने मान लिया तेजस्वी को मुख्यमंत्री, जुबान फिसली या है बड़ा इशारा?

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना Published by: प्रांजुल श्रीवास्तव Updated Wed, 28 Sep 2022 08:55 AM IST
सार

Bihar News in Hindi: पटना के एक कार्यक्रम में नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री कहकर संबोधित किया। भले ही यह सिर्फ जुबान फिसलने की वजह से हुआ हो, लेकिन बात जब राजनीति के महीन खिलाड़ी नीतीश कुमार की हो, तो चर्चा होना स्वभाविक है।

तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार(फाइल)
तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार(फाइल) - फोटो : PTI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

Nitish Kumar Tejashwi Yadav News: बिहार में जब नीतीश कुमार भाजपा का दामन छोड़कर राजद के साथ हो चले, तब चर्चा थी कि वे जल्द ही मुख्यमंत्री की कुर्सी तेजस्वी यादव को सौंप देंगे। इसके पीछे कारण बताया गया कि उलटफेर के माहिर खिलाड़ी नीतीश कुमार अब केंद्र की राजनीति में सक्रिय होंगे। हालांकि, राजद के साथ गठबंधन करने के बाद भी सीएम पद की शपथ नीतीश कुमार ने ही ली और तेजस्वी यादव इस नई सरकार में उपमुख्यमंत्री बन गए। इसके बावजूद कयासों का दौर नहीं थमा। 



अब जब नीतीश धीरे-धीरे केंद्रीय राजनीति के लिए धनुष की प्रत्यंचा चढ़ा रहे हैं तो फिर से इस बात ने जोर पकड़ लिया है कि अगर नीतीश कुमार 2024 में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनते हैं, तो बिहार की कुर्सी किसके पास होगी? इसमें तेजस्वी यादव का नाम आज भी सबसे आगे है। इसका इशारा भी नीतीश कुमार ने कर दिया है। 


क्या फिसली जुबान या फिर...
दरअसल, नीतीश कुमार मंगलवार को पटना में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने मंच पर उपस्थित तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री कहकर संबोधित किया। इतना सुनते ही कार्यक्रम में मौजूद हर व्यक्ति हैरान रह गया और नीतीश कुमार की तरफ देखने लगा। अब भले ही यह सिर्फ जुबान फिसलने की वजह से हुआ हो, लेकिन बात जब राजनीति के महीन खिलाड़ी नीतीश कुमार की हो, तो चर्चा होना स्वभाविक है। बता दें नीतीश कुमार मंगलवार को नव नियुक्त पशु चिकित्सा पदाधिकारी एवं मतस्य विकास पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र वितरत कार्यक्रम में शामिल हुए थे। 

भविष्य की तैयारी कर रहे नीतीश?
पिछले कुछ महीनों के घटनाक्रमों को देखा जाए तो नीतीश कुमार दिल्ली की राजनीति में काफी सक्रिय हुए हैं। इसके बाद से 2024 में उन्हें विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में देखा जा रहा है। अब भले ही नीतीश कुमार इस बारे में खुल कर न बोल रहे हों, लेकिन जिस तरह से वे विपक्ष को एक करने में जुटे हैं, उसको देखकर यही लग रहा है कि नीतीश के मन में बहुत कुछ चल रहा है। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00