लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   IDBI Bank: Bids invited for privatization, government and LIC will sell 61% stake

IDBI Bank: निजीकरण के लिए बोलियां आमंत्रित, सरकार और एलआईसी 61 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Fri, 07 Oct 2022 06:15 PM IST
सार

IDBI Bank: निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (DIPAM) की ओर से बोलियां आमंत्रित करते हुए कहा गया है कि इसमें से सरकार 30.48 प्रतिशत और एलआईसी 30.24 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेगी जो आईडीबीआई बैंक की इक्विटी शेयर पूंजी का 60.72 प्रतिशत है।

IDBI Bank
IDBI Bank
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

सरकार ने आईडीबीआई बैंक के निजीकरण के लिए निवेशकों से बोलियां आमंत्रित कीं है। ये बोलियां बैंक में कुल 60.72 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने के लिए आमंत्रित की गईं हैं। बोलियां जमा करने या Expression of Interest (EoI) जमा करने की अंतिम तिथि 16 दिसंबर है।  

बता दें कि वर्तमान में जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के पास आईडीबीआई बैंक में 49.24 प्रतिशत हिस्सेदारी का प्रतिनिधित्व करने वाले 529.41 करोड़ शेयर हैं, जबकि सरकार के पास बैंक में 488.99 करोड़ शेयर यानी 45.48 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (DIPAM) की ओर से बोलियां आमंत्रित करते हुए कहा गया है कि इसमें से सरकार 30.48 प्रतिशत और एलआईसी 30.24 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेगी जो आईडीबीआई बैंक की इक्विटी शेयर पूंजी का 60.72 प्रतिशत है। इसके साथ ही इस बिकवाली के माध्यम से आईडीबीआई बैंक में प्रबंधन नियंत्रण का भी हस्तांतरण होगा। 

बता दें कि शुक्रवार को बीएसई पर आईडीबीआई बैंक का शेयर पिछले दिन के मुकाबले 0.71 फीसदी की बढ़त के साथ 42.70 रुपये पर बंद हुआ। मौजूदा बाजार मूल्य पर सरकार और एलआईसी की 60.72 प्रतिशत हिस्सेदारी का मूल्य करीब 27,800 करोड़ रुपये से अधिक होगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00