लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   IMF warns igher recession risk darkening global outlook project world growth USD 4 trillion lower through 2026

IMF Warning: वैश्विक मंदी की आशंकाओं पर आईएमएफ ने चेताया, गहराते आर्थिक संकट को लेकर किया आगाह

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अभिषेक दीक्षित Updated Thu, 06 Oct 2022 08:40 PM IST
सार

आईएमएफ की प्रबंध निदेशक क्रिस्टलीना जॉर्जिवा ने गुरुवार को जॉर्जटाउन विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वैश्विक आर्थिक वृद्धि में गिरावट की आशंका जताई।

अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष
अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (IMF) ने कैलेंडर वर्ष 2023 में वैश्विक आर्थिक वृद्धि के लिए अपने पूर्वानुमान को एक बार फिर घटा दिया है। IMF का कहना है कि 2026 तक विश्व अर्थव्यवस्था में चार लाख करोड़ डॉलर की गिरावट आ सकती है। IMF ने मंदी के जोखिम को लेकर आगाह किया और गहराते आर्थिक संकट से निपटने के लिए पॉलिसी बनाने की अपील की।



आईएमएफ की प्रबंध निदेशक क्रिस्टलीना जॉर्जिवा ने गुरुवार को जॉर्जटाउन विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वैश्विक आर्थिक वृद्धि में गिरावट की आशंका जताई। उन्होंने कहा कि चीजों के बेहतर होने के पहले और खराब होने की आशंका अधिक दिख रही है। ऐसा नहीं है कि चीजें बेहतर नहीं होंगी, लेकिन इसे पहले यह और ज्यादा गंभीर हो सकती हैं।


जॉर्जिवा ने कहा कि आईएमएफ वैश्विक आर्थिक वृद्धि के अनुमान को पहले ही तीन बार कम कर चुका है। इसके वर्ष 2022 में घटकर 3.2 फीसदी रहने का अनुमान जताया गया था, लेकिन अब इसके 2.9 फीसदी ही रह जाने की संभावना बनती दिख रही है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00