लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   Inflation in Britain: BOE may increase interest rates to deal with inflation, Deputy Governor said this

Inflation in Britain: महंगाई से निपटने के लिए ब्याज दरें बढ़ा सकता है BOE, डिप्टी गवर्नर ने कही ये बात

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Tue, 09 Aug 2022 06:38 PM IST
सार

Inflation in Britain: बैंक ऑफ इंग्लैंड के डिप्टी गवर्नर राम्सडेन ने कहा है कि मुद्रास्फीति का असर अब ब्रिटेन में कंपनियों में कार्यरत लोगों के वेतन निर्धारण और उनके मूल्य निर्धारण की योजनाओं पर भी पड़ रहा है। यह स्थिति कोरोना महामारी के कारण हुए लॉकडाउन के बाद बाजारों के खुलने और रूस के यूक्रेन पर आक्रमण करने के कारण पैदा हुई।

बैंक ऑफ इंग्लैंड
बैंक ऑफ इंग्लैंड
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था में पैर जमाने वाले मुद्रास्फीति के दबाव से निपटने के लिए बैंक ऑफ इंग्लैंड (BOE) को अपने मौजूदा ब्याज दरों को (जो 14 वर्षों के उच्चतम स्तर पर है) को बढ़ाना पड़ सकता है। यह कहना है BOE के डिप्टी गवर्नर डेव रैम्सडेन की। 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बैंक ऑफ इंग्लैंड के डिप्टी गवर्नर राम्सडेन ने कहा है कि मुद्रास्फीति का असर अब ब्रिटेन में कंपनियों में कार्यरत लोगों के वेतन निर्धारण और उनके मूल्य निर्धारण की योजनाओं पर भी पड़ रहा है। यह स्थिति कोरोना महामारी के कारण हुए लॉकडाउन के बाद बाजारों के खुलने और रूस के यूक्रेन पर आक्रमण करने के कारण पैदा हुई।


राम्सडेन ने कहा है कि ब्रिटेन में महंगाई दर बैंक ऑफ इंग्लैंड के लक्ष्य 2% के नीचे आने की उम्मीद है। यह फिलहाल 9% से ऊपर है और अगर मंदी आती है तो यह अक्टूबर के महीने में 13% तक की वृद्धि हो सकती है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00