लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   RIL: Reliance made a joint venture with this company to create an electronic manufacturing hub, know details

RIL: इलेक्ट्रॉनिक मैन्युफैक्चरिंग हब बनाने के लिए रिलायंस ने इस कंपनी से किया ज्वाइंट वेंचर, जानें डिटेल्स

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Tue, 04 Oct 2022 03:28 PM IST
सार

RIL: रिलायंस और सनमीना दोनों कंपनियों की ओर से जारी संयुक्त बयान में कहा गया है कि ज्वाइंट वेंचर के बाद सभी निर्माण कार्य सनमीना के 100 एकड़ के परिसर में किए जाएंगे। भाविष्य में बिजनेस की जरूरतों के आधार पर नए निर्माण स्थल बनाए जाएंगे। 

रिलायंस
रिलायंस - फोटो : पीटीआई
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

एकीकृत विनिर्माण समाधान कंपनी सनमीना कॉर्पोरेशन और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी रिलायंस स्ट्रैटेजिक बिजनेस वेंचर्स लिमिटेड (आरएसबीवीएल) ने मंगलवार को अपने ज्वाइंट वेंचर ट्रांजेक्शन को पूरा करने की घोषणा की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस ज्वाइंटर वेंचर के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेक इंडिया के दृष्टिकोण के तहत भारत में विश्वस्तरीय इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण केंद्र की स्थापना की जाएगी।

दोनों कंपनियों की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ज्वाइंट वेंचर के बाद सभी निर्माण कार्य सनमीना के 100 एकड़ के परिसर में किए जाएंगे। भाविष्य में बिजनेस की जरूरतों के आधार पर नए निर्माण स्थल बनाए जाएंगे। इस जेवी के तहत डे टू डे के कारोबार का प्रबंधन चेन्नई में सनमीना की प्रबंधन टीम के पास रहेगा।



वेंचर्स लिमिटेड (RSBVL) के पास इस ज्वाइंट वेंचर की 50.1 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी जबकि सैनमिना कॉरपोरेशन के पास 49.9 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी। आरएसबीवीएल सैनमिना की मौजूदा भारतीय यूनिट में 1,670 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इस निवेश के बाद सैनमिना की भारतीय इकाई संयुक्त उद्यम में परिवर्तित हो गई और उसमें 20 करोड़ डॉलर से अधिक पूंजी लगाई जाएगी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00