लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   Sitharaman: Innovation is necessary to make the country a developed nation by 2047 says fm

Sitharaman: 2047 तक देश को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए इनोवेशन जरूरी, जानें वित्तमंत्री ने और क्या कहा?

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Thu, 29 Sep 2022 07:51 PM IST
निर्मला सीतारमण
निर्मला सीतारमण - फोटो : Social Media
विज्ञापन
ख़बर सुनें

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को कहा है कि वर्ष 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने में इनोवेशन की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। उन्होंने इस लक्ष्य को हासिल करने में डिजिटलीकरण की अपार क्षमता पर प्रकाश डाला है।

वित्त मंत्री ने यह भी कहा है कि यदि देश के लोग वहीं जज्बा दिखाएं जो COVID-19 और उसके तुरंत बाद के समय में देखी गई थी और देशवासी मिलकर प्रयास करें तो 2047 तक भारत को एक विकसित अर्थव्यवस्था बनाने में मुश्किल नहीं होनी चाहिए।

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि वर्तमान समय और वर्ष 2047 के बीच जो चीजें की जानीं हैं उनमें इनोवेशन एक कुंजी की तरह काम करेगा। अर्थव्यवस्था की ज्वंलत समस्याओ को दूर करने के लिए नवाचार या इनोवेशन की जरूरत है। ऐसे करने से हम विकसित अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं। 

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण गुरुवार को  बेंगलुरु में फेडरेशन ऑफ कर्नाटक चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एफकेसीसीआई) की 105वीं वार्षिक आम बैठक को संबोधित कर रही थीं। 


अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित बैकलॉग रिक्तियों को भरने के लिए दो अक्टूबर से चलेगा अभियान

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (एनसीएससी) के अध्यक्ष विजय सांपला ने गुरुवार को कहा कि सभी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित बैकलॉग रिक्तियों को भरने के लिए दो अक्टूबर से एक विशेष अभियान की शुरुआत की जाएगी।

बता दें कि अनुसूचित जाति (एससी) के लिए क्रेडिट और अन्य कल्याणकारी योजनाओं पर सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (पीएसबी) के प्रदर्शन पर एनसीएससी अध्यक्ष मौजूदगी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में हुई एक समीक्षा बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00