लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Air Force Day: Air show practice begins at Sukhna

Air Force Day : सुखना पर एयर शो का अभ्यास शुरू, चिनूक और सूर्य किरण एयरोबैटिक टीम ने भरा रोमांच

अमर उजाला नेटवर्क, चंडीगढ़ Published by: दुष्यंत शर्मा Updated Fri, 30 Sep 2022 02:25 AM IST
सार

Air Force Day : वायुसेना दिवस की तैयारियां तेज हो गईं हैं। वीरवार को पहली बार सुखना लेक पर वायुसेना के हेलिकॉप्टरों और विमानों ने कार्यक्रम का अभ्यास किया। इस दौरान यहां पहुंचे पर्यटकों का रोमांच देखते बन रहा था।

अभ्यास...
अभ्यास... - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

वायुसेना दिवस की तैयारियां तेज हो गईं हैं। वीरवार को पहली बार सुखना लेक पर वायुसेना के हेलिकॉप्टरों और विमानों ने कार्यक्रम का अभ्यास किया। इस दौरान यहां पहुंचे पर्यटकों का रोमांच देखते बन रहा था।   



बता दें कि हर वर्ष आठ अक्तूबर को गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर वायुसेना दिवस मनाया जाता था लेकिन पहली बार वायुसेना गाजियाबाद के बाहर यह दिवस मनाएगी और इसके लिए चंडीगढ़ का चयन किया गया है। सुखना लेक आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और तीनों सेनाओं के प्रमुख समेत हजारों लोग शामिल होंगे।


कार्यक्रम में आधुनिक फाइटर प्लेन रफाल और चिनूक हेलिकॉप्टर समेत दूसरे विमान अपनी ताकत दिखाएंगे। कार्यक्रम के दौरान होने वाले एयर शो में सूर्य किरण एयरोबैटिक टीम भी करतब से दर्शकों को रोमांचित करेगी। कई पुराने विमान भी आसमान में उड़ान भरेंगे। मौके पर फ्लाईपास्ट भी होगा। एयर शो में वायुसेना के सभी अधिकारी उपस्थित रहेंगे। वीरवार को सुखना पर चिनूक हेलिकॉप्टर के साथ सूर्य किरण एयरोबैटिक टीम ने अभ्यास किया।

सुखना लेक पर छह अक्तूबर को फुल ड्रेस रिहर्सल और आठ अक्तूबर को मुख्य कार्यक्रम होगा। इस दौरान एक घंटे से अधिक समय तक एयर शो होगा। इसमें एडवांस फाइटर्स, ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट, सूर्यकिरण एयरोबेटिक्स टीम समेत कई अन्य शामिल होंगे।

एयर शो के कार्यक्रम में लोगों की संख्या होगी सीमित
यूटी प्रशासन एयर शो में शामिल होने वाले लोगों की संख्या को सीमित कर सकता है। प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि छह अक्तूबर को होने वाले रिहर्सल में लोगों की संख्या को 30 हजार तक सीमित करने पर विचार चल रहा है। इसके लिए लोगों को पर्यटन विभाग के मोबाइल एप से सीट बुक करनी होगी। टिकट मुफ्त होगी।

आठ अक्तूबर को कई वीवीआईपी वायुसेना दिवस के कार्यक्रम में शामिल होंगे, इसलिए इस दिन लोगों की संख्या को 30 हजार से भी कम किया जा सकता है। इस पर आखिरी फैसला होना बाकी है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00