लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   charanjeet singh Channi played hockey as goalkeeper in mohali defended hit of Sports Minister Pargat Singh

पंजाब: सीएम चन्नी ने हॉकी में आजमाए हाथ, गोलकीपर बन खेल मंत्री परगट सिंह के हिट का किया बचाव

अमर उजाला ब्यूरो, चंडीगढ़ Published by: सुशील कुमार कुमार Updated Sun, 31 Oct 2021 09:00 PM IST
सार

आधिकारिक बयान के अनुसार, स्टेडियम में खेले जा रहे एक मैच के दौरान एक आयोजक ने मुख्यमंत्री से खेल खेलने का आग्रह किया। इसके बाद सीएम चन्नी ने हॉकी में अपना हाथ आजमाया। 

हॉकी खेलते सीएम चरणजीत सिंह चन्नी।
हॉकी खेलते सीएम चरणजीत सिंह चन्नी। - फोटो : ट्विटर
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने रविवार को कटोच हॉकी स्टेडियम में हॉकी में हाथ आजमाए। मैदान पर उन्होंने गोलकीपर की भूमिका निभाई। गोलकीपर के दस्ताने पहने और अपने खेल मंत्री और भारत के पूर्व कप्तान परगट सिंह के तेज-तर्रार हिट के खिलाफ बचाव किया।



सीएम चन्नी ने कहा कि हॉकी स्टेडियम में युवा खिलाड़ियों के साथ खेलते हुए बहुत अच्छा लगा। ये युवा हॉकी का भविष्य हैं और मैं उनके खेल के प्रति प्रेम से रोमांचित हूं। मुख्यमंत्री गोलकीपर के रूप में मोहाली के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में शनिवार को भी हॉकी खेले थे। आधिकारिक बयान के अनुसार, स्टेडियम में खेले जा रहे एक मैच के दौरान एक आयोजक ने मुख्यमंत्री से खेल खेलने का आग्रह किया। इसके बाद सीएम चन्नी ने हॉकी में अपना हाथ आजमाया। 


चन्नी ने गोलकीपर की भूमिका निभाई, जबकि उनके कैबिनेट सहयोगी और ओलंपियन परगट सिंह ने मुख्यमंत्री से आगे निकलने और गोल करने के लिए मशक्कत की। चन्नी और सिंह ने जब मैदान पर उतरकर अपने हुनर का प्रदर्शन किया तो पूरा स्टेडियम तालियां बजा रहा था। आधिकारिक बयान में कहा गया है कि चन्नी ने सिंह द्वारा किए गए कुल पांच हिट में से तीन का बचाव किया।

खेल में पंजाब को प्रथम लाने के लिए मिलकर करना होगा प्रयास
पंजाब को खेल के क्षेत्र में फिर देश का अग्रणी राज्य बनाने व युवाओं को खेल के साथ जोड़ने के लिए सभी को मिल कर प्रयास करना होगा। इसके लिए विशेष तौर पर पुराने खिलाड़ियों को भी आगे आना होगा, क्योंकि खिलाड़ी युवाओं के आदर्श हैं, जिनको देख कर युवा खेल को शिद्दत के साथ अपनाएंगे। ये बातें पंजाब के खेल व शिक्षा मंत्री परगट सिंह ने लायलपुर खालसा कालेज में चौथी बाबा जीएस बौद्धी वेटरन हॉकी लीग के फाइनल मैच दौरान किया। 

हॉकी एस्ट्रोटर्फ के लिए 5 लाख रुपये देने का एलान
इस अवसर पर उन्होंने भी वेटरन खिलाड़ियों के साथ हॉकी मैच खेला। भारत की तरफ से खेलने वाले हरप्रीत सिंह मंडेर व संजीव कुमार भी मौके पर मौजूद थे। इस दौरान खेल मंत्री परगट सिंह ने लायलपुर खालसा कालेज को हॉकी एस्ट्रोटर्फ के लिए 5 लाख व जीएस बौद्धी क्लब को 2 लाख रुपये देने का भी एलान किया। इस दौरान खेले गए बाबा जीएस बौद्धी वटरन हॉकी लीग का फाइनल में ओलंपियन जगदेव सिंह क्लब ने जीता।

ओलंपियन जगदेव सिंह क्लब ने जीता फाइनल
खेल मंत्री ने कहा कि खेल हमारे समाज का अटूट अंग है, यह सिर्फ बचपन या जवानी के दिनों में ही नहीं, बल्कि पूरा जीवन हमें इसके साथ जुड़े रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज हॉकी फील्ड में स्टिक हाथ में पकड़ कर जो खुशी महसूस होती है, वह शब्दों में नहीं बया नहीं की जा सकती। इस अवसर पर लायलपुर खालसा कालेज, जालंधर के प्रिंसिपल डा. गुरपिंदर सिंह समरा ने कैबिनेट मंत्री परगट सिंह का विशेष कर धन्यवाद किया। इस दौरान खेले गए बाबा जीएस बौद्धी वटरन हॉकी लीग का फाइनल में ओलंपियन जगदेव सिंह क्लब ने जीता।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00