लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   CHB recruitment after 30 years, 89 posts will be filled

Jobs in CHB: चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड ने 30 साल बाद नियमित पदों पर निकाली भर्ती, भरे जाएंगे 89 पद

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Published by: पंचकुला ब्‍यूरो Updated Mon, 03 Oct 2022 02:18 AM IST
सार

वर्ष 1992 में एसडीओ की नियमित भर्ती निकाली गई थी। उसके बाद बीच-बीच में चुनिंदा पदों पर भर्तियां हुईं लेकिन इतने बड़े स्तर पर भर्ती कभी नहीं हुई। इन पदों को भरे जाने के बाद सीएचबी के कार्यों में तेजी आएगी।

chandigarh housing board
chandigarh housing board
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड (सीएचबी) 30 साल बाद नियमित पदों पर कर्मचारियों की भर्ती करने जा रहा है। बोर्ड सब डिविजनल इंजीनियर, असिस्टेंट आर्किटेक्ट, जूनियर इंजीनियर, लॉ ऑफिसर और क्लर्क समेत करीब 89 तकनीकी और गैर-तकनीकी पदों पर कर्मचारियों की भर्ती करेगा। इस संबंध में सीएचबी की तरफ से नोटिस जारी कर दिया गया है। भर्ती के लिए परीक्षा समेत अन्य सभी प्रक्रियाएं पूरी के लिए बोर्ड की तरफ से जल्द ही एजेंसी फाइनल कर ली जाएगी। सीएचबी की बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक में इस संबंध में फैसला लिया गया।



सीएचबी के अधिकारियों ने बताया कि वर्ष 1992 में एसडीओ की नियमित भर्ती निकाली गई थी। उसके बाद बीच-बीच में चुनिंदा पदों पर भर्तियां हुईं लेकिन इतने बड़े स्तर पर भर्ती कभी नहीं हुई। इन पदों को भरे जाने के बाद सीएचबी के कार्यों में तेजी आएगी। उन्होंने कहा कि सीएचबी की तरफ से पहले भी कुछ पदों पर भर्ती करने के लिए एक एजेंसी को पत्र लिखा गया था। हालांकि कुछ कारणों के चलते इस भर्ती प्रक्रिया को थोड़ी देरी से शुरू किया गया है।

31 अक्तूबर से आवेदन, चार नवंबर तक जमा होगी फीस

अधिकारियों ने बताया कि सोमवार से योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करना शुरू कर सकते हैं। 31 अक्तूबर तक आवेदक आवेदन कर सकेंगे। चार नवंबर तक फीस जमा करवाई जा सकेगी। तीन साल या उससे अधिक समय के लिए प्रोबेशन पीरियड के दौरान वेतन में भी बढ़ोतरी की जाएगी। भर्ती को लेकर योग्यता, आयु व अनुभव समेत अन्य सभी तरह की जानकारी चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड की वेबसाइट www.chbonline.in पर देख सकते हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00