लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   A accused arrested with fortuner who supplied weapons to shooters in Moosewala murder case

मूसेवाला हत्याकांड: शूटरों को हथियार पहुंचाने वाला फॉर्च्यूनर समेत गिरफ्तार, विदेश भागने की फिराक में था

संवाद न्यूज एजेंसी, लुधियाना (पंजाब) Published by: ajay kumar Updated Thu, 30 Jun 2022 09:55 PM IST
सार

लुधियाना के पुलिस कमिश्नर के मुताबिक मूसेवाला की हत्या के बाद विदेश भागने के मकसद से सतवीर अमृतसर से दिल्ली जा रहा था। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर जालंधर बाईपास के नजदीक नाका लगा उसे दबोच लिया।

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड।
सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड। - फोटो : फाइल
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के हत्यारों को हथियार पहुंचाने के आरोपी सतवीर को फॉर्च्यूनर समेत पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जबकि उसके तीन साथी फरार हो गए हैं। सतवीर अमृतसर के गांव तलवंडी राय दादु का रहने वाला है। उसके पास से देसी कट्टा व दो कारतूस भी मिले हैं। वह साथियों समेत विदेश भागने की फिराक में था। मामले में एक ब्लॉक विकास अधिकारी का नाम भी सामने आया है। उसकी भूमिका की जांच की जा रही है। 


                                        
गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलिस कमिश्नर डॉ. कौस्तुभ शर्मा के मुताबिक सतवीर सिंह ने ही अपनी कार में शूटरों को असलहा सप्लाई किया था। हत्याकांड के बाद अमृतसर निवासी संदीप काहलों उर्फ सोना ने उसे देसी कट्टा व कारतूस देकर कहा था कि सिद्धू मूसेवाला को हमने मरवा दिया है। तुम यह हथियार अपने बचाव के लिए रख लो। कुछ दिन बाद और हथियार देंगे। फतेहगढ़ चूड़ियां निवासी रणजीत सिंह ने कहा था कि हम 10 लाख रुपये खर्च कर पासपोर्ट बनवा देंगे और तुम्हें विदेश भेज देंगे। वहां तुम्हें कोई खतरा नहीं होगा।

 
कमिश्नर के मुताबिक मूसेवाला की हत्या के बाद विदेश भागने के मकसद से सतवीर अमृतसर से दिल्ली जा रहा था। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर जालंधर बाईपास के नजदीक नाका लगा दिया। पुलिस को देखकर कार में सवार बटाला निवासी मंदीप सिंह उर्फ तूफान, अमृतसर के गांव खलसियां निवासी मनप्रीत सिंह उर्फ मनी व एक अन्य युवक तो भाग निकले जबकि सतवीर को पुलिस ने फॉर्च्यूनर (डीएल -4 -सीएनई 8716) समेत दबोच लिया। उस पर आर्म्स एक्ट समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है। सतवीर पर पहले भी हथियार सप्लाई के आरोप में थाना फोकल प्वाइंट में केस दर्ज है। 


                                                        फॉर्च्यूनर के बारे में बताते क्राइम ब्रांच के अधिकारी बेअंत जुनेजा।

सतवीर के हैं स्टड फार्म
पुलिस के मुताबिक सतवीर सिंह के स्टड फार्म हैं। इसमें 20 घोड़े व 23 घोड़ियां हैं। इसी कारोबार में होने के कारण उसकी दोस्ती अमृतसर के संदीप सिंह काहलों से हुई। संदीप के स्टड फार्म में पांच-छह घोड़े व घोड़ियां हैं। पुलिस ने बताया कि संदीप काहलों ब्लाक विकास एवं पंचायत अफसर है। वह गुरदासपुर के श्री हरगोविंदपुर में तैनात है। इस मामले में संदीप सिंह व रणजीत सिंह को भी नामजद किया है। पुलिस अब मामले में संदीप की भूमिका की जांच में जुटी है। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00