ऑनर किलिंग: पिता ने बेटों से ही कत्ल करवा दी बेटी

ब्यूरो/अमर उजाला, चंडीगढ़। Updated Thu, 07 Jan 2016 12:03 PM IST
honour killing at ludhiana, father killed her daughter
विज्ञापन
ख़बर सुनें
युवती की प्रेमी के साथ विवाह की जिद ने उसकी जान ले ली। उसके पिता और दो भाइयों ने उसका कत्ल कर दिया। ऑनरकिलिंग की ये सनसनीखेज वारदात सामने आई पंजाब के लुधियाना जिले के गांव मलसीहां बाजण में।
विज्ञापन


इतना ही नहीं परिवार ने लड़की की मौत दिल का दौरा पड़ने से होने का बहना बना कर उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया। प्रेमी के पिता के बयान पर पुलिस ने पिता और दो बेटों के खिलाफ कत्ल करने और चोरी छिपे उसका संस्कार करने का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।


पुलिस के अनुसार सिंधवा बेट निवासी जगदीप सिंह का गांव मलसीहां बाजण की कुलदीप कौर के साथ प्रेम संबंध थे। दोनों आपस में विवाह करना चाहते थे। जगदीप ने कुलदीप के साथ विवाह कराने के लिए अपने माता पिता को राजी कर लिया।

प्रेमी के पिता के खुलासे पर दर्ज हुआ मामला

honour killing at ludhiana, father killed her daughter12
जगदीप के कहने पर उनके माता पिता कुलदीप कौर के घर उसका रिश्ता लेने के लिए गए। कुलदीप के माता-पिता ने इंकार कर दिया। लड़की के पिता ने साफ कह दिया कि वह जगदीप से शादी करने की बजाए अपनी बेटी को मार देंगे।

रिश्ता इंकार करने के बाद कुलदीप कौर अपने परिवार से गुस्सा हो गई। उसने रोटी खाना भी बंद कर दिया। मंगलवार की रात लड़की के पिता जगपाल सिंह ने उसे जिद छोड़ने को कहा।

इस पर कुलदीप कौर की पिता से काफी बहस हुई और उसने जगदीप से विवाह करने की जिद की। इसके बाद गुस्से में पिता ने अपने बेटों के साथ मिल कर लड़की के सिर पर जोर से वार कर दिया। इससे कुलदीप कौर की मौत हो गई।

जगरांव के थाना सदर के प्रभारी अवतार सिंह राजपाल ने कहा कि लड़के जगदीप के पिता हरपाल के बयानों पर मृतका के पिता जगपाल सिंह, बेटे जतिंदर एवं सुखविंदर सिंह के खिलाफ कत्ल का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00