लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Gangster Deepak Tinu entered in crime world 11 years ago

गैंगस्टर दीपक टीनू: 11 साल पहले अपराध की दुनिया में रखा था कदम, हरियाणा में फैला रखा था खौफ

संवाद न्यूज एजेंसी, भिवानी (हरियाणा) Published by: ajay kumar Updated Sun, 02 Oct 2022 08:53 PM IST
सार

दीपक उर्फ टीनू हरियाणा को बंगलूरू से स्पेशल टीम द्वारा गिरफ्तार किया गया था। इसके साथ उसका एक साथी भी पुलिस की गिरफ्त में आया था। इसके बाद पंजाब, हरियाणा समेत अन्य राज्यों की पुलिस टीनू को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर पूछताछ कर रही थी। टीनू फिलहाल कपूरथला की जेल में बंद था। पंजाब पुलिस शनिवार देर रात को मानसा लेकर जा रही थी कि इसी दौरान वह चकमा देकर भाग गया था। 

दीपक टीनू पुलिस की गिरफ्त से फरार।
दीपक टीनू पुलिस की गिरफ्त से फरार। - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

लॉरेंस बिश्नोई गैंग का कुख्यात गैंगस्टर दीपक कुमार उर्फ टीनू ने 11 साल पहले अपराध की दुनिया में कदम रखा था। इन वर्षों में वह हरियाणा में खौफ का पर्याय बन चुका था। भिवानी में तेजीवाड़ा स्थित आवास पर राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण  (एनआईए) ने भी छापा मारा था। टीम ने टीनू हरियाणा के परिजनों से कई घंटे तक बातचीत की थी और टीम टीनू के घर से जरूरी कागजात भी अपने साथ लेकर गई थी। शनिवार रात को कुख्यात गैंगस्टर दीपक उर्फ टीनू पंजाब पुलिस हिरासत से फरार होने की खबर के बाद से ही भिवानी के तेजीवाड़ा स्थित आवास पर सन्नाटा पसरा है।



परिजनों का कुछ पता नहीं है। पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली में टीनू हरियाणा के खिलाफ हत्या, हत्या प्रयास, रंगदारी समेत आर्म्स एक्ट के 32 केस दर्ज हैं। दीपक उर्फ टीनू करीब 11 साल पहले लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा था। नवंबर 2017 में भिवानी के चिड़ियाघर मोड़ स्थित एक जिमखाना में बंटी मास्टर की गोली मारकर हत्या की वारदात को भी टीनू ने दोस्त संपत नेहरा के साथ मिलकर अंजाम दिया था। 


इसके बाद टीनू ने भिवानी के महम गेट स्थित खरोलिया मेडिकल हॉल संचालक से भी 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। टीनू का नाम पंजाब के कोटकपूरा की नई अनाज मंडी में हुई गैंगवार में भी सामने आया था। जिसमें पंजाब के गैंगस्टर लवी दियोडा की गोली मारकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया था। 

बंद पड़ा दीपक टीनू का घर।
बंद पड़ा दीपक टीनू का घर। - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी
टीनू के खिलाफ हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली, चंडीगढ़ में हत्या के करीब 10 और हत्या के प्रयास के करीब 15 केस दर्ज हैं। कुख्यात टीनू पर कुल 32 आपराधिक केस दर्ज हैं। हाल ही में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नाम आने और अभिनेता सलमान खान की रेकी के बाद एनआईए ने टीनू के भिवानी के तेलीवाड़ा क्षेत्र स्थित मकान में भी छापा मारा और यहां पर परिजनों से कई घंटों की पूछताछ और जांच की गई।

टीनू को अलग-अलग मामलों में प्रोडक्शन वारंट पर लेकर चल रही थी पूछताछ
दीपक उर्फ टीनू हरियाणा को बंगलूरू से स्पेशल टीम द्वारा गिरफ्तार किया गया था। इसके साथ उसका एक साथी भी पुलिस की गिरफ्त में आया था। इसके बाद पंजाब, हरियाणा समेत अन्य राज्यों की पुलिस टीनू को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर पूछताछ कर रही थी। टीनू फिलहाल कपूरथला की जेल में बंद था। पंजाब पुलिस शनिवार देर रात को मानसा लेकर जा रही थी कि इसी दौरान वह चकमा देकर भाग गया था। 

टीनू के भाई को भी बहादुरगढ़ पुलिस ने था पकड़ा
कुख्यात गैंगस्टर टीनू के भाई को भी कुछ अर्से पहले नशे के पदार्थ के साथ बहादुरगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद एनआईए की टीम की कार्रवाई हुई थी, जिसमें टीम ने उसके भाई की भूमिका को भी विस्तार से खंगाला था।

गाली में पसर सन्नाटा।
गाली में पसर सन्नाटा। - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी
लड़ाई-झगड़े से हुई शुरुआत फिर बन गया कुख्यात गैंगस्टर
तेलीवाड़ा निवासी दीपक उर्फ टीनू हरियाणा पर 2013 में शहर थाना पुलिस में लड़ाई झगड़ा और जान से मारने की धमकी देने का केस दर्ज हुआ था। इसके बाद उसने अपराध की दुनिया में 11 साल का लंबा सफर तय कर डाला और कुख्यात गैंगस्टर बन गया। इसके बाद तो भिवानी में भी बंटी के खिलाफ हत्या, हत्या प्रयास व गोली चलाकर दहशत फैलाने सहित रंगदारी मांगने के कई केस दर्ज हैं। 

सोशल मीडिया पर टीनू हरियाणा के नाम से कई अकाउंट भी सक्रिय
टीनू हरियाणा के नाम से फेसबुक पर भी कई अकाउंट सक्रिय हैं, जिन्हें लगातार अपडेट भी किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर टीनू को कहीं जेल में बंद तो कहीं दोस्तों के जन्मदिन की बधाई जैसे संदेश भी दिए जा रहे हैं। वहीं, पुलिस हिरासत में टीनू की कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। हालांकि उसके अधिकारिक अकाउंट की कोई पुष्टि नहीं है।

परिवार में हैं तीन भाई व माता-पिता
टीनू हरियाणा का परिवार भिवानी के तेलीवाड़ा में रहता है। दीपक कुमार उर्फ टीनू तीन भाई हैं। उसके माता-पिता और दो भाई व भाभी के अलावा परिवार में छोटे बच्चे भी हैं। पिछले कुछ अर्से में दीपक उर्फ टीनू के शहर में अन्य जगह भी कई प्रॉपर्टी बताई जा रही हैं। 

 
कुख्यात गैंगस्टर दीपक कुमार उर्फ टीनू हरियाणा पर भिवानी समेत अन्य प्रांतों में 32 आपराधिक केस दर्ज हैं। भिवानी में टीनू पर हत्या, हत्या का प्रयास, रंगदारी, आर्म्स एक्ट सहित कई केस दर्ज हैं। टीनू हरियाणा के मुठभेड़ की हमारे पास अभी तक कोई भी अधिकारिक सूचना नहीं आई है। - अजीत सिंह, पुलिस अधीक्षक भिवानी। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00