लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Karnal depot holder Dinesh Kumar monthly supply suspended with immediate effect

Haryana: राशन के साथ तिरंगा खरीदने का दबाव बनाने वाले डिपो धारक पर एक्शन, वरुण गांधी ने किया था ट्वीट

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Published by: ajay kumar Updated Wed, 10 Aug 2022 01:52 PM IST
सार

हरियाणा सरकार ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया है कि पीडीएस सेंटर पर मिलने वाले तिरंगे केवल जनता की सुविधा के लिए हैं। स्वेच्छा से कोई भी ले सकता है। जितने झंडे 15 अगस्त के बाद बचेंगे वो वापस हो जाएंगे।

तिरंगा
तिरंगा - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हरियाणा में करनाल के डिपो धारक दिनेश कुमार की मासिक सप्लाई तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दी गई है। पीडीएस कंट्रोल आर्डर-2009 के तहत यह कार्रवाई की गई है। राशन कार्ड धारकों को जबरदस्ती झंडे देने की शिकायत मिलने के बाद प्रशासन ने यह कार्रवाई की है। जिला खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले नियंत्रक करनाल ने यह आदेश जारी किया है। 



करनाल के उपायुक्त अनीश यादव ने बताया कि डिपो धारक की राशन की मासिक सप्लाई तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दी गई है। गांव दादुपुर के साथ अटैच चिडाव हेमदा का डिपो धारक दिनेश कुमार राशनकार्ड धारकों को जबरदस्ती झंडे दे रहा था और विभाग और सरकार को बदनाम कर रहा था। डिपो धारक ने अपनी मनमर्जी से सरकार और विभाग की छवि धूमिल करने की कोशिश की है। 


प्रशासन के संज्ञान में मामला आने के बाद जिला खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले नियंत्रक ने इस मामले में कार्रवाई की। उपायुक्त ने साफ किया कि सरकार ने स्पष्ट निर्देश हैं कि पीडीएस सेंटर पर मिलने वाले तिरंगे केवल जनता की सुविधा के लिए हैं ताकि जिन्हें झंडा लेना हैं उन्हें गांव में ही मिल सके और कहीं दूर ना जाना पड़े। उन्होंने कहा कि झंडा लेने के लिए किसी को विवश नहीं किया जा सकता। स्वेच्छा से कोई भी यहां से तिरंगा ले सकता है। जितने झंडे 15 अगस्त के बाद बचेंगे वो वापस हो जाएंगे।

Koo App

करनाल जिले के हेमदा गांव में बिना तिरंगा लिए राशन नहीं देने के मामले में जिला खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले नियंत्रक ने डिपो धारक के खिलाफ कार्रवाई की है। डिपो धारक की राशन सप्लाई तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दी गई है। यह कार्रवाई PDS कंट्रोल आर्डर-2009 के तहत की गई है। उपायुक्त अनीश यादव ने कहा कि गांव दादुपुर के साथ अटैच चिडाव हेमदा का डिपोधारक दिनेश कुमार राशनकार्ड धारकों को जबरदस्ती झंडे दे रहा था और विभाग और सरकार को बदनाम कर रहा था। #Haryana #DIPRHaryana

 

- DPR Haryana (@diprharyana) 10 Aug 2022



वरुण गांधी ने वीडियो किया ट्वीट
इस मामले का एक वीडियो भाजपा सांसद वरुण गांधी ने ट्वीट किया और लिखा कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ का उत्सव गरीबों पर ही बोझ बन जाए तो दुर्भाग्यपूर्ण होगा। राशनकार्ड धारकों को या तिरंगा खरीदने पर मजबूर किया जा रहा है या उसके बदले उनके हिस्से का राशन काटा जा रहा है। हर भारतीय के हृदय में बसने वाले तिरंगे की कीमत गरीब का निवाला छीन कर वसूलना शर्मनाक है।

13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 13 से 15 अगस्त तक मनाए जाने वाले हर घर तिरंगा अभियान के तहत देशभर में 20 करोड़ घरों पर झंडा फहराया जाएगा, जिससे लगभग 100 करोड़ की आबादी कवर होगी। हरियाणा में भी लगभग 60 लाख घरों पर तिरंगा फहराया जाएगा। यह एक जन अभियान है। हरियाणा में सभी सरकारी भवनों पर अब स्थायी रूप से तिरंगा लगाया जाएगा। 26 जनवरी और 15 अगस्त के दिन तिरंगा फहराएंगे। 13 से 15 अगस्त तक घरों पर तिरंगा फहराने के अलावा स्कूली बच्चों की वर्दी पर तिरंगे का बैच भी लगाया जाएगा। इससे उनमें देशभक्ति की भावना का संचार होगा। 

 

 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00