लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Lok Sabha Elections 2019, Aam Admi Party was in Contact with Vijay Sampla

लोकसभा चुनाव 2019: टिकट कटने के बाद विजय सांपला के संपर्क में थी 'आप', पर नहीं बन पाई बात

अखिल तलवार, अमर उजाला, चंडीगढ़ Published by: खुशबू गोयल Updated Sat, 27 Apr 2019 12:13 PM IST
विजय सांपला
विजय सांपला
विज्ञापन
ख़बर सुनें
टिकट कटने के बाद आम आदमी पार्टी केंद्रीय राज्यमंत्री विजय सांपला के संपर्क में थी। पार्टी ने उन्हें होशियारपुर से लड़ाने की पूरी तैयारी कर ली थी, लेकिन बात नहीं बनी। भाजपा ने होशियारपुर से सांसद सांपला का टिकट इस बार काट दिया था। पार्टी ने उनकी जगह फगवाड़ा से विधायक सोम प्रकाश को होशियारपुर से उम्मीदवार बनाया है। भाजपा द्वारा पंजाब के दोनों कैंडिडेट की सूची जारी करने के कुछ समय बाद ही सांपला ने इस पर नाराजगी जताई थी।


उन्होंने दिल्ली से ही अपने फेसबुक अकाउंट पर एक मैसेज पोस्ट किया था। जिसमें लिखा था कि पार्टी ने गो-हत्या कर दी है, कम से कम उन्हें यह तो बताया जाना चाहिए था कि उनका दोष क्या था। उन्होंने तो एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और सड़कें बनवाई हैं। उनके समर्थकों ने मौजूदा प्रदेश नेतृत्व के खिलाफ भड़ास निकालना शुरू कर दिया था। जानकारी के मुताबिक आप पंजाब की कोर टीम भी इस पर नजर रखे हुए थी।


उन्होंने फौरन ही हाईकमान से बात की, जिसके बाद सांपला को लाने का फैसला किया गया। इसी दौरान पंजाब के एक सीनियर नेता सांपला के संपर्क में रहे। सूत्रों के मुताबिक होशियारपुर से पार्टी उम्मीदवार डॉ. रवजोत सिंह को अगले दिन नामांकन करना था, उसे भी टालने पर विचार किया गया। लेकिन फिर यह इरादा टाल दिया गया। उधर, सांपला के साथ भी पार्टी की बातचीत सिरे नहीं चढ़ सकी। संगरूर को छोड़ कर बाकी हलकों में पार्टी चुनावी जंग से बाहर है।

इसलिए प्रदेश नेतृत्व की कोशिश है कि अगर कहीं भी कोई मजबूत उम्मीदवार मिले तो उसे लाने की कोशिश की जाए। इसी कड़ी में फतेहगढ़ साहिब से उम्मीदवार बलजिंदर सिंह को वापस लेकर हरबंस कौर दूलो को टिकट दिया गया। पूर्व प्रदेश कांग्रेस प्रधान शमशेर सिंह दूलो पार्टी से टिकट मांग रहे थे, नहीं मिलने पर वह बगावत पर उतर आए थे। आप ने इसका फायदा उठाया और आननफानन में उनकी पत्नी को टिकट दे दी।

 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00