लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Manish Sisodia visited Mohalla Clinic in Mohali along with Chetan Singh Jauramajra

Mohali News: मनीष सिसोदिया ने किया मोहल्ला क्लीनिक का दौरा, स्वास्थ्य मंत्री जौड़ामाजरा भी रहे साथ

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़/मोहाली Published by: ajay kumar Updated Wed, 17 Aug 2022 11:41 AM IST
सार

मोहल्ला क्लीनिकों में 41 तरह की जांच की सुविधा मिलेगी और मरीजों को 75 तरह की दवाएं नि:शुल्क उपलब्ध होंगी। ये क्लीनिक रोजाना सुबह आठ बजे से दो बजे तक खुलेंगे।

मोहल्ला क्लीनिक का दौरा करने पहुंचे मनीष सिसोदिया और चेतन सिंह जौड़ामाजरा।
मोहल्ला क्लीनिक का दौरा करने पहुंचे मनीष सिसोदिया और चेतन सिंह जौड़ामाजरा। - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मोहाली में आम आदमी क्लीनिक का दौरा किया।  इस मौके पर उनके साथ पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा भी रहे। उन्होंने मोहाली के फेज- 5 में मोहल्ला क्लीनिक का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने क्लीनिक के कामकाज को देखा और इलाज करवाने पहुंचे लोगों से भी बातचीत की। सिसोदिया ने कहा कि डिस्पेंसरी मॉडल तो फेल है। अब मोहल्ला क्लीनिक मॉडल ही चलेगा। मोहाली के फेज-5 में मॉडल आम आदमी क्लीनिक बनाया गया है। विभाग का दावा है कि बेहतरीन सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही हैं। 



राज्य के सीएम भगवंत मान ने भी सबसे पहले इसी क्लीनिक का दौरा किया था। साथ ही करीब 20 मिनट यहां रुककर सारी व्यवस्था को समझा था। इसके बाद अब दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पहुंचे हैं। सिसोदिया ने एक व्यक्ति से पूछा कि इससे पहले इलाज करवाने कहां जाते थे तो व्यक्ति ने जवाब दिया कि फेज-6 सिविल अस्पताल जाते थे। इस पर उन्होंने कहा कि अब तो सरकार ने बढ़िया कर दिया। 


इसके बाद एक महिला मरीज से भी उन्होंने बातचीत की। महिला का कहना है कि बाकी तो सब ठीक है लेकिन ऐसा न हो कि आगे यहां पर इलाज के लिए ज्यादा लोग पहुंच जाए और धक्कामुक्की की नौबत आने लगे। इस पर मनीष सिसोदिया ने कहा कि बड़े अस्पतालों में ऐसी दिक्कत आती है, वहां पर मरीज ज्यादा आते है। महिला ने कहा कि यहां तो डिस्पेंसरियों में भी ऐसी ही स्थिति बनती है। इसके बाद उन्होंने स्टाफ को हिदायत दी कि इस समस्या पर विचार करना होगा। 

यह केजरीवाल की राजनीति है, जो कहते हैं वह कर दिखाते हैं
मोहल्ला क्लीनिक का दौरा करने के बाद मनीष सिसोदिया ने एक टवीट किया। उन्होंने मोहल्ला क्लीनिक के दौरे की चार फोटो अपलोड की और लिखा कि सरकार ने पंजाब के पहले 100 मोहल्ला क्लीनिकों की शुरुआत की है। यहां पर हर नागरिक को मुफ्त में इलाज, दवाइयां व मेडिकल टेस्ट उपलब्ध हैं। आज पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री के साथ इनका दौरा किया। आखिर में उन्होंने लिखा कि यह अरविंद केजरीवाल की राजनीति है, जो कहते हैं व कर दिखाते हैं। 

स्वतंत्रता दिवस पर मिली थी 75 मोहल्ला क्लीनिक की सौगात
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राज्य की जनता को 75 'आम आदमी क्लीनिक' की सौगात दी थी। मुख्यमंत्री ने अब दावा किया कि 25 और 'आम आदमी क्लीनिक' तैयार हैं। इन्हें भी जनसेवा के लिए खोला जाएगा। क्लीनिकों में 41 तरह की जांच की सुविधा मिलेगी और मरीजों को 75 तरह की दवाएं नि:शुल्क उपलब्ध होंगी। ये क्लीनिक रोजाना सुबह आठ बजे से दो बजे तक खुलेंगे। स्वास्थ्य विभाग इन क्लीनिकों में डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ तैनात करेगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00