लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Mrinal Garg of Bathinda has topped in Punjab in IIT Joint Entrance Examination Mains Session-2

JEE Mains Session-2: जेईई मेन्स सेशन-2 में पंजाब टॉपर बने बठिंडा के मृणाल गर्ग, ऑल इंडिया रैंक रही पांच

संवाद न्यूज एजेंसी, बठिंडा (पंजाब) Published by: निवेदिता वर्मा Updated Mon, 08 Aug 2022 04:28 PM IST
सार

दिन में लगभग 14 घंटे अपनी पढ़ाई को देने वाले मृणाल अपने माता पिता के साथ साथ श्री चैतन्य के शिक्षकों को इस उपलब्धि का श्रेय देते हैं। उन्होंनें हार्ड वर्क और स्मार्ट वर्क पर बल देते हुए कहा कि मॉडल व सैंपल पैपर्स, रिविजन्स और अनुशासनात्मक शेड्यूल पर अमल करना ही सफलता की कुंजी है।

मृणाल गर्ग।
मृणाल गर्ग। - फोटो : फाइल
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए)  द्वारा आईआईटी ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) मेन्स सेशन-2 के परिणाम सोमवार को घोषित कर दिए गए। इसमें बठिंडा के मृणाल गर्ग ने पंजाब में टॉप किया है। उनकी ऑल इंडिया रैंक पांच है। 



11 जुलाई को हुई जेईई मेन्स सेशन-1 परीक्षा में मृणाल गर्ग ने 300 में से 300 अंक अर्जित किए थे। वे देश भर के 13 टॉपर की सूची में शुमार थे। चंडीगढ़ स्थित श्री चैतन्य इंस्टीट्यूट से कोचिंग प्राप्त कर रहे मृणाल एनटीएसई, केवीपीवाई के स्कॉलर होने के साथ साथ आईओक्यूसी और आईएनएमओ के क्वालिफायर भी हैं।


दिन में लगभग 14 घंटे अपनी पढ़ाई को देने वाले मृणाल अपने माता पिता के साथ साथ श्री चैतन्य के शिक्षकों को इस उपलब्धि का श्रेय देते हैं। उन्होंनें हार्ड वर्क और स्मार्ट वर्क पर बल देते हुए कहा कि मॉडल व सैंपल पैपर्स, रिविजन्स और अनुशासनात्मक शेड्यूल पर अमल करना ही सफलता की कुंजी है। मृणाल के पिता बिजनेसमैन हैं जबकि मां गृहिणी हैं। इसी के साथ मृणाल के अन्य बैचमेट्स नमन गोयल को ऑल इंडिया रेंक 62, संकल्प मित्तल को 76, यज्ञ गोयल को 99 रैंक प्राप्त हुई है।

चंडीगढ़ स्थित सेंटर डायरेक्टर मृणाल सिंह ने इस उपलब्धि पर कहा कि वे अपने स्टूडेंट्स के उत्कृष्ट प्रदर्शन से काफी खुश हैं। उनके अनुसार टॉपर्स का यह परिश्रम अन्य स्टूडेंट्स के लिए प्रेरणास्त्रोत है। उन्होनें बताया कि चंडीगढ़ के अलावा अन्य सेंटर्स में भी श्री चैतन्य का बेहतरीन परिणाम दर्ज किए हैं जहां स्टूडेंट्स ने ऑल इंडिया रैंक 6, 7 और 9 दर्ज किया है।

मृदुल गुप्ता ने हासिल किए 99.95 पर्सेंटाइल 
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित (फेस 2)- 2022 जेईई मेन्स की परीक्षा में इनोसेंट हाटर्स ग्रीन मॉडल टाऊन के छात्रों का रिजल्ट शानदार रहा है। इस परीक्षा में मृदुल गुप्ता ने 99.95 पर्सेंटाइल हासिल कर स्कूल का नाम रोशन किया है। इसके अलावा सूजल चोपड़ा ने 94.77 पर्सेंटाइल स्कोर किए हैं। इस अवसर पर इनोसेंट हाटर्स के चेयरमैन डॉ. अनूप बौरी ने विद्यार्थियों को उनकी शानदार सफलता पर उन्हें और स्टाफ सदस्यों को बधाई दी। प्रिंसिपल राजीव पालीवाल ने विद्यार्थियों के प्रयासों की सराहना की और उनको उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं भेंट की।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00