लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Punjab CM Bhagwant Mann convenes high level meeting regarding lumpy virus

Lumpy Virus: पंजाब सीएम भगवंत मान ने बुलाई उच्चस्तरीय बैठक, तीन सदस्यीय समन्वय समिति बनाई

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Published by: ajay kumar Updated Wed, 10 Aug 2022 02:31 PM IST
सार

सरकार ने लंपी को लेकर एडवाइजरी भी जारी की है। पंजाब की सीमाओं पर दूसरे राज्यों से मवेशियों के प्रवेश पर रोक रहेगी। अगले आदेश तक प्रदेश में पशु मेले भी नहीं लगेंगे।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान।
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान। - फोटो : फाइल
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पंजाब में लंपी स्किन रोग तेजी से फैल रहा है। भगवंत मान सरकार भी इस मामले में बेहद सतर्क है। सीएम मान ने लंपी रोग को लेकर बुधवार दोपहर तीन बजे एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। बैठक में मुख्यमंत्री मान ने समन्वय समिति बनाई है। समिति में तीन कैबिनेट मंत्री हरपाल चीमा, कुलदीप धालीवाल और लालजीत भुल्लर को शामिल किया गया है।



सरकार ने लंपी को लेकर एडवाइजरी भी जारी की है। पंजाब की सीमाओं पर दूसरे राज्यों से मवेशियों के प्रवेश पर रोक रहेगी। अगले आदेश तक प्रदेश में पशु मेले भी नहीं लगेंगे। मान सरकार ने गुजरात से दवा मंगवाई थी और आवश्यकता के अनुसार और मंगवाई जा रही है।

 
सरकार ने लोगों से अपील की है कि झुंड में जानवरों को न रखें। जानवरों को बांधने वाले स्थान को साफ-स्वच्छ रखें। सीएम मान ने हर जिले के डीसी को गांव-गांव जांच करने का आदेश दिया। शहरों और गांवों में फॉगिंग भी की जाएगी। लंपी संक्रमण को लेकर पंजाब सरकार केंद्र के संपर्क में है। 
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00