लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chhattisgarh ›   15 injured, 5 critical after four wheeler fell 20 feet below the bridge in chhattisgarh korba

पुल से 20 फीट नीचे गिरा यात्री वाहन: 15 घायल, 5 गंभीर, दशगात्र में शामिल हो कोरबा से लौट रहे थे पेंड्रा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कोरबा Published by: मोहनीश श्रीवास्तव Updated Wed, 28 Sep 2022 09:01 PM IST
सार

पुलिस ने स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर घायलों से हादसे की जानकारी ली। पता चला कि तेज रफ्तार के कारण चालक वाहन पर नियंत्रण नहीं रख सका। 

कोरबा में लोगों को लेकर जा रहा चार पहिया वाहन हादसे का शिकार हो गया।
कोरबा में लोगों को लेकर जा रहा चार पहिया वाहन हादसे का शिकार हो गया। - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

छत्तीसगढ़ के कोरबा में लोगों से भरा वाहन (टाटा मैजिक) बुधवार को पुल से 20 फीट नीचे जा गिरा। हादसे में वाहन में सवार 15 लोग घायल हुए हैं। इनमें 5 की हालत गंभीर बताई जा रही है। सूचना मिलने पर पहुंची डायल-112 की टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला और सभी को उपचार के लिए स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है। हादसा पसान थाना क्षेत्र में हुआ है। 



(सभी घायलों को डायल-112 की गाड़ी से अस्पताल पहुंचाया गया।)

तेज रफ्तार के चलते हुआ अनियंत्रित
जानकारी के मुताबिक, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले के पेंड्रा से करीब 25 लोग मैजिक वाहन में सवार होकर कोरबा के पसान गांव आए थे। सभी को यहां एक दशगात्र कार्यक्रम में शामिल होना था। अगले दिन बुधवार को सभी पेंड्रा लौटने के लिए उसी वाहन से निकले थे। अभी पसान गांव से करीब 3 किमी दूर पहुंचे थे कि तेज रफ्तार वाहन अचानक अनियंत्रित हो गया और पुल से नीचे जा गिरा। 


(घायलों का अस्पताल में उपचार जारी है।)

चालक की लापरवाही से हुआ हादसा
वाहन के नीचे गिरते ही चीख पुकार मच गई। वहां से निकल रहे राहगीरों ने सुना तो इसकी सूचना डायल-112 को दी। इसके बाद मौके पर पहुंचे सिपाही सेतराम और चालक कौशल दास ने लोगों की सहायता से वाहन में फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम शुरू किया। फिर सभी को डायल-112 की गाड़ी से ही पसान स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। पुलिस ने बताया कि चालक की लापरवाही से हादसा हुआ है। 

(पुलिस ने बताया कि चालक की लापरवाही से हादसा हुआ है।)

यह लोग हुए हादसे में घायल
हादसे में पसान के दोसरिया निवासी रामून भाई (50), पेंड्रा निवासी भगवती बाई (52), शकुंत कुमार (48), अनंत सिंह (38), उर्मिला बाई (36), जयराम ठाकरे (30), तीज कुंवर (60), गीता बाई (45), मंगली बाई ( 65) घायल हुए हैं। इनमें पांच की हालत गंभीर है। 

सीआरपीएफ का एक जवान शहीद
वहीं, बीजापुर में बुधवार को सुरक्षा बल का एक जवान शहीद हो गया। बताया जा रहा है कि पामेड थाना सीमा के तहत धर्मावरम कैंप के पास नक्सलियों ने प्रेशर आईईडी लगाया हुआ था। इसमें ब्लास्ट होने की वजह से सीआरपीएफ 196 बीएन का एक जवान शहीद हो गया। आईजी बस्तर पी सुंदरराज ने यह जानकारी दी।
पुलिस ने स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर घायलों से हादसे की जानकारी ली। पता चला कि तेज रफ्तार के कारण चालक वाहन पर नियंत्रण नहीं रख सका।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00