लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chhattisgarh ›   Chhattisgarh Congress passes resolution to make Rahul Gandhi as party national president

Rahul Gandhi: राहुल को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग, छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने नियुक्ति के लिए प्रस्ताव किया पारित

पीटीआई, रायपुर Published by: Jeet Kumar Updated Sun, 18 Sep 2022 08:00 PM IST
सार

इससे पहले राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भी इसी तरह का प्रस्ताव पारित किया था। कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष का चुनाव 17 अक्टूबर को होगा। परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा।

राहुल गांधी
राहुल गांधी - फोटो : PTI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

राहुल गांधी को कांग्रेस का पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग फिर से जोर पकड़ने लगी है। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी रविवार को राहुल को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया। कांग्रेस की प्रदेश संचार शाखा के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने बताया कि छत्तीसगढ़ से प्रदेश कांग्रेस कमेटी के 310 प्रतिनिधियों की बैठक में यह प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक की अध्यक्षता हुसैन दलवाई ने की। इससे एक दिन पहले राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भी इसी तरह का प्रस्ताव पारित किया था। गुजरात कांग्रेस ने भी ऐसी ही मांग पार्टी आलाकमान से की थी।



कांग्रेस ने पिछले महीने एक बयान जारी कर बताया था कि पार्टी अध्यक्ष का चुनाव 17 अक्टूबर को होगा। परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा। वहीं अध्यक्ष के नाम की घोषणा आठ अक्टूबर को कर दी जाएगी। इससे पहले कांग्रेस में नवंबर 2000 में पार्टी अध्यक्ष के लिए चुनाव हुआ था।




छत्तीसगढ़ के बड़े नेता रहे मौजूद
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने दलवई को छत्तीसगढ़ इकाई का चुनाव अधिकारी नियुक्त किया है। सत्तारूढ़ पार्टी के राज्य कार्यालय राजीव भवन में हुई बैठक में छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, एआईसीसी महासचिव पीएल पुनिया और राज्य के मंत्री मौजूद थे।

पत्रकारों से बात करते हुए, सीएम बघेल ने कहा कि उन्होंने राहुल गांधी को पार्टी के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त करने के लिए प्रस्ताव रखा था, जिसे पीसीसी प्रमुख मोहन मरकाम, राज्य विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत, मंत्री टीएस सिंह देव, शिवकुमार डहरिया और प्रेमसाई सिंह टेकम ने समर्थन दिया।

राहुल गांधी पार्टी प्रमुख बनने के लिए राजी हो जाएंगे
सीएम बघेल ने कहा कि यदि इसी तरह के प्रस्ताव अन्य राज्यों में भी पारित किये जाते हैं तो राहुल जी इस पर पुनर्विचार करेंगे, क्योंकि पार्टी के अध्यक्ष पद का चुनाव नजदीक आ रहा है। पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए, मुझे लगता है कि राहुल गांधी पार्टी प्रमुख बनने के लिए राजी हो जाएंगे।
विज्ञापन

सोनिया गांधी को प्रदेश अध्यक्ष चुनने का अधिकार
छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी द्वारा राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने के समर्थन में एक प्रस्ताव पारित करने के कुछ घंटों बाद, छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रमुख ने मोहन मरकाम ने रविवार को कहा कि पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को नया अध्यक्ष चुनने का अधिकार है। सोनिया गांधी जो भी फैसला लेंगी पार्टी कार्यकर्ता उसी का अनुसरण करेंगे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00