लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chhattisgarh ›   Woman killed by elephant in Surguja Chhattisgarh

Chhattisgarh : सरगुजा में हाथी ने महिला को कुचलकर मार डाला, फसल की कर रही थी रखवाली

पीटीआई, कोरबा Published by: Jeet Kumar Updated Sat, 24 Sep 2022 04:40 AM IST
सार

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से हाथियों का झुंड इलाके में घूम रहा है और ग्रामीणों को खुले में न सोने और जंगल में काम न करने की सलाह दी गई है।

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : istock
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में शुक्रवार को 45 वर्षीय एक महिला को हाथी ने कुचल कर मार डाला। इस मामले की जानकारी देते हुए अधिकारी ने बताया कि यह घटना अंबिकापुर वन क्षेत्र के भाकुड़ा गांव में उस समय हुई जब पीड़िता गुड्डी और उसका पति बगल के खेत में बोई गई मक्का की फसल की रखवाली करने के लिए अपने घर के बाहर सो रहे थे।



उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से हाथियों का झुंड इलाके में घूम रहा है और ग्रामीणों को खुले में न सोने और जंगल में काम न करने की सलाह दी गई है। गुरुवार की रात, एक हाथी ने महिला को कुचल दिया, जबकि उसका पति भागने में सफल रहा। 


अधिकारी ने कहा कि मृतक के परिजनों को तत्काल 25,000 रुपये की सहायता दी गई। शेष 5.75 लाख रुपये का मुआवजा औपचारिकताएं पूरी करने के बाद दिया जाएगा। वन विभाग की एक टीम झुंड की आवाजाही पर नजर रख रही है।

अधिकारियों ने कहा कि सरगुजा, रायगढ़, कोरबा, सूरजपुर, महासमुंद, धमतरी, गरियाबंद, बालोद, बलरामपुर और कांकेर जैसे जिलों में मानव और हाथी के बीच संघर्ष होता रहता है। वन विभाग के मुताबिक पिछले तीन साल में राज्य में हाथियों के हमले में 200 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00