Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   bangladesh star opener tamim iqbal has withdrawn from ICC t20 world cup 2021

ICC T20 World Cup: बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, विस्फोटक बल्लेबाज तमीम नहीं होंगे टूर्नामेंट का हिस्सा

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Rajeev Rai Updated Wed, 01 Sep 2021 01:39 PM IST
सार

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के शुरू होने में अब कुछ ही महीने का समय बाकी है। लेकिन इससे पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। 

तमीम  इकबाल
तमीम इकबाल - फोटो : icc
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के शुरू होने में अब कुछ ही महीने का समय बाकी है। लेकिन इससे पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार और अनुभवी सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने इस बड़े टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है। बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज तमीम यूएई में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं होंगे। 



रिपोर्ट्स के मुताबिक तमीम ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता और बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन पपोन को यह जानकारी दी है कि वो इस बड़े टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले रहे हैं। उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा, 'मैं पिछले 15 से 20 टी-20 मैचों का हिस्सा नहीं रहा ऐसे में किसी को रिप्लेस कर वापसी करना मेरे हिसाब से सही नहीं होगा।' 

 

गौरतलब है कि तमीम पिछले कुछ समय से घुटने की चोट से जूझ रहे हैं। वह पिछली कई सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं। घुटने की चोट के कारण वो जिंबाब्वे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी टीम से बाहर थे। 

बता दें कि तमीम टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वधिक रन बनाने वाले बांग्लादेशी क्रिकेटर हैं। उन्होंने अभी तक 24 की औसत और 116 की स्ट्राइक रेट से 1700 से अधिक रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक और सात अर्धशतक भी लगाए हैं। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00