लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Big blow to South Africa, all-rounder Dwaine Pretorius out of ODI series against India and T20 World Cup

T20 WC: दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, भारत के खिलाफ वनडे सीरीज और टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुआ यह ऑलराउंडर

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, केप टाउन Published by: स्वप्निल शशांक Updated Thu, 06 Oct 2022 05:19 PM IST
सार

प्रिटोरियस भारत के खिलाफ मंगलवार को इंदौर में तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान चोटिल हुए थे। 33 साल के प्रिटोरियस की सर्जरी होने वाली है। उनकी जगह ऑलराउंडर मार्को यानसेन को वनडे टीम में शामिल किया गया है।

ड्वेन प्रिटोरियस
ड्वेन प्रिटोरियस - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज और ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। प्रिटोरियस के बाएं अंगूठे में फ्रैक्चर है। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की। 

जानकारी के मुताबिक, प्रिटोरियस भारत के खिलाफ मंगलवार को इंदौर में तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान चोटिल हुए थे। 33 साल के प्रिटोरियस की सर्जरी होने वाली है। उनकी जगह ऑलराउंडर मार्को यानसेन को वनडे टीम में शामिल किया गया है। संयोग से, यानसेन भी टी 20 विश्व कप के लिए तीन रिजर्व में से एक हैं। यानसेन के अलावा एंदिले फेहलुकवेयो और ब्योर्न फोर्टुइन अन्य दो खिलाड़ी हैं।

2016 में दक्षिण अफ्रीका के लिए डेब्यू करने वाले प्रिटोरियस ने अब तक 27 वनडे और 30 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले हैं। वनडे और टी20 दोनों में उनके नाम 35-35 विकेट हैं। इसके अलावा प्रिटोरियस ने तीन टेस्ट भी खेले हैं। इसमें उन्होंने सात विकेट लिए हैं। इसके अलावा प्रिटोरियस ने वनडे में 192 रन और टी20 में 261 रन बनाए हैं। वनडे में 50 रन और टी20 में 77 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

प्रिटोरियस ने इस साल आईपीएल भी खेला था। चेन्नई सुपर किंग्स से खेलते हुए प्रिटोरियस ने छह मैचों में 44 रन बनाए और छह विकेट भी लिए। 30 रन देकर दो विकेट उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी है। वहीं, 22 रन उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी है।
विज्ञापन

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00