लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Brett Lee said umran malik should have been in team india for t20 world cup 2022

T20 World Cup: उमरान मलिक के टीम में नहीं होने से निराश यह दिग्गज तेज गेंदबाज, कहा- ऑस्ट्रेलिया में मिलती मदद

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Sat, 08 Oct 2022 11:51 AM IST
सार

उमरान नेट गेंदबाज के तौर पर ऑस्ट्रेलिया में टीम के साथ जुड़ेंगे। भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण नहीं टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे। उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं हुई है।

उमरान मलिक
उमरान मलिक - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्तूबर के क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। इसके लिए टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया जा चुकी है। रोहित शर्मा की कप्तानी में 14 खिलाड़ी टूर्नामेंट के लिए अभी पहुंचे हैं। खिलाड़ियों के साथ 16 सदस्यीय सपोर्ट स्टाफ का दल भी गया है। टीम इंडिया में तेज गेंदबाज उमरान मलिक को नहीं रखा गया है। इससे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली निराश हैं।


ब्रेट ली का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिचों पर उमरान को मदद मिलती। वह भारतीय चयनकर्ताओं के इस फैसले से हैरान हैं। ब्रेट ली का कहना है कि ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में उमरान बेहतर विकल्प साबित हो सकते थे। ब्रेट ने कहा कि इस तेज गेंदबाज तेज और उछाल वाली पिचों पर देखकर अच्छा लगता है।


ये भी पढ़ें: IND vs SA: तीन रन बनाने के बावजूद शुभमन गिल ने बनाया रिकॉर्ड, नवजोत सिंह सिद्धू को इस मामले में छोड़ा पीछे

उमरान नेट गेंदबाज के तौर पर ऑस्ट्रेलिया में टीम के साथ जुड़ेंगे। भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण नहीं टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे। उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं हुई है। बुमराह की जगह लेने के लिए मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और उमरान मलिक तैयार हैं। अब देखना है कि किसे टीम में शामिल किया जाता है।

ये भी पढ़ें: T20 WC: दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, भारत के खिलाफ वनडे सीरीज और टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुआ यह ऑलराउंडर

ब्रेट ली ने कहा कि उमरान मलिक को भारतीय टीम और कैमरून ग्रीन को ऑस्ट्रेलियाई टीम में नहीं देखकर हैरान हूं। उन्होंने कहा, "मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि कैमरून ग्रीन टीम में कैसे नहीं हैं।'' ग्रीन ने भारत दौरे पर पिछले महीने टी20 में डेब्यू किया था। उन्होंने ओपनिंग में शानदार बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया था। वह शीर्ष क्रम के इकलौते बल्लेबाज थे जिसने भारतीय गेंदबाजों का बखूबी सामना किया था।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00