Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Danish Kaneria never wanted to meet former Pakistan captain Shahid Afridi told Ricky Ponting the best captain of the modern era

Danish Kaneria: पाकिस्तान के इस पूर्व कप्तान से कभी नहीं मिलना चाहते कनेरिया, बताया आधुनिक युग का कौन है बेस्ट कप्तान

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Sun, 16 Jan 2022 06:10 PM IST

सार

पाकिस्तान क्रिकेट और विवादों का नाता काफी पुराना है। वहां खिलाड़ी अपने कप्तान से नाराज रहते हैं तो कप्तान की बोर्ड से। पूर्व पाकिस्तानी लेग स्पिनर दानिश कनेरिया भी लंबे समय तक विवादों में रहे हैं। कई साथियों के साथ भी उनके मतभेद रहे हैं।
दानिश कनेरिया
दानिश कनेरिया - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पाकिस्तान क्रिकेट और विवादों का नाता काफी पुराना है। वहां खिलाड़ी अपने कप्तान से नाराज रहते हैं तो कप्तान की बोर्ड से। पूर्व पाकिस्तानी लेग स्पिनर दानिश कनेरिया भी लंबे समय तक विवादों में रहे हैं। कई साथियों के साथ भी उनके मतभेद रहे हैं। उनमें शाहिद अफरीदी का नाम सबसे ऊपर है। कनेरिया ने कहा है कि वे कभी भी इस पूर्व पाकिस्तानी कप्तान से मिलना नहीं चाहते हैं।
विज्ञापन


पाकिस्तान के लिए 61 टेस्ट मैच और 18 वनडे मुकाबले खेलने वाले कनेरिया ने अमर उजाला से बातचीत में शोएब अख्तर और शाहिद अफरीदी को लेकर बात की। पाकिस्तान के खिलाफ कई बार भारत के खिलाफ ट्वीट करते हैं। उसके घरेलू मामलों में बोलते नजर आते हैं। इस बारे में जब कनेरिया से पूछा गया कि क्या भारत के खिलाफ ट्वीट करना या बोलना जरूरी है तो उन्होंने कहा कि यह करना गलत है।


कनेरिया ने कहा- मैं नहीं समझता हूं कि इस तरह का कोई ट्वीट करना चाहिए। पहले अपने देश को देखना चाहिए। यह देखना चाहिए कि हम कहां खड़े हैं। मानवीय कारणों के लिए ट्वीट कीजिए लेकिन किसी के आंतरिक मामलों को लेकर ट्वीट नहीं करना चाहिए। दोस्ती में भी एक मर्यादा होती है। उसका उल्लंघन नहीं होना चाहिए।

इसके बाद जब कनेरिया से यह पूछा गया कि क्या वे अफरीदी से कभी मिलना चाहेंगे तो उन्होंने साफ इनकार कर दिया। पूर्व लेग स्पिनर ने कहा- जब मैं खेलता था तब उससे नहीं मिलता था तो अब क्या मिलूंगा। वो आदमी ही ऐसा है कि जिससे कोई मिलना नहीं चाहेगा। मैं तो कभी नहीं मिलना चाहूंगा। 

कनेरिया ने भारत और पाकिस्तान के कप्तानों को लेकर भी बात की। पूर्व गेंदबाज जब पूछा गया कि उनके दौर में भारत और पाकिस्तान के बेहतरीन कप्तान कौन थे तो कनेरिया ने इंजमाम उल हक और सौरव गांगुली का नाम लिया। उन्होंने यह भी कहा कि गांगुली द्वारा बनाई गई टीम को महेंद्र सिंह धोनी ने ठीक से आगे बढ़ाया। कनेरिया ने साल 2000 के बाद दुनिया के बेस्ट कप्तानों में रिकी पोंटिंग का नाम लिया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00