Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IND vs WI Sixer King Shahrukh Khan can be selected in the Indian team Rishi Dhawan may return after six years

IND vs WI: भारतीय टीम में शामिल होंगे विस्फोटक बल्लेबाज शाहरुख खान? छह साल बाद वापसी कर सकते हैं ऋषि धवन

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Wed, 26 Jan 2022 05:33 PM IST

सार

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान जल्द ही होने वाला है। तमिलनाडु के विस्फोटक बल्लेबाज शाहरुख खान और हिमाचल प्रदेश के कप्तान ऋषि धवन को टीम में शामिल किया जा सकता है।
शाहरुख खान और ऋषि धवन
शाहरुख खान और ऋषि धवन - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान जल्द ही होने वाला है। भारतीय टीम अहमदाबाद में छह फरवरी से पहले वनडे सीरीज खेलेगी। उसके बाद 16 फरवरी से कोलकाता में टी20 सीरीज आयोजित होगी। टीम इंडिया में इस बार कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। तमिलनाडु के विस्फोटक बल्लेबाज शाहरुख खान और हिमाचल प्रदेश के कप्तान ऋषि धवन को टीम में शामिल किया जा सकता है।


शाहरुख खान की बात करें तो तमिलनाडु की ओर से खेलते हुए वे चर्चा में आए। उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पंजाब किंग्स की ओर से खेलने का मौका मिल चुका है। शाहरुख को पंजाब किंग्स ने 2021 नीलामी में 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। शाहरुख ने 11 मैच में 21.86 की औसत से 153 रन बनाए थे। उन्होंने आईपीएल में 10 छक्के लगाए थे। पंजाब ने उन्हें इस बार रिटेन नहीं किया। माना जा रहा है नीलामी में शाहरुख पर कम से कम 10 करोड़ रुपये की बोली लग सकती है।

शाहरुख खान
शाहरुख खान - फोटो : सोशल मीडिया
शाहरुख ने 33 लिस्ट ए मैचों में 43.35 की औसत से 737 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 128.62 का रहा है। शाहरुख ने सात अर्धशतक लगाए हैं। वे करियर में कुल 50 टी20 मैच खेल चुके हैं। इनमें 21.03 की औसत से 547 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 136.40 का रहा है। वे लिस्ट-ए में 40 तो टी20 में 33 छक्के लगा चुके हैं। शाहरुख ने हाल ही में समाप्त हुए विजय हजारे ट्रॉफी में 20 छक्के जड़े थे। उन्होंने आठ मैचों में 42.16 की औसत से 253 रन बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 186.02 का था।

ऋषि धवन ने 2016 में किया था डेब्यू
ऋषि धवन भारत के लिए 2016 में खेले थे। उन्हें तीन वनडे और एक टी20 मैच में खेलने का मौका मिला था। धवन ने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर तीन वनडे मैचों में कुल 12 रन बनाए थे और सिर्फ एक विकेट ले सके थे। इसके बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ एक टी20 मैच में उन्हें टीम में शामिल किया गया था। तब धवन ने चार ओवर में 42 रन दिए थे। उन्हें सिर्फ एक सफलता मिली थी। बल्लेबाजी में वे नाबाद एक रन ही बना सके थे।

ऋषि धवन
ऋषि धवन - फोटो : सोशल मीडिया
घरेलू टूर्नामेंट में धवन ने किया सनसनीखेज प्रदर्शन
ऋषि धवन ने हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में सनसनीखेज प्रदर्शन किया है। उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के छह मैचों में 14 विकेट लिए थे। वहीं, विजय हजारे ट्रॉफी के आठ मैचों में उन्होंने 17 विकेट झटके थे। सिर्फ गेंदबाजी में ही धवन ने कमाल नहीं किया बल्कि बल्ले से भी जमकर रन बनाए। उन्होंने विजय हजारे में 76.33 की औसत से 458 रन बनाए थे। इस दौरान पांच अर्धशतक लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 127.22 का रहा। धवन ने अपनी कप्तानी में हिमाचल प्रदेश को पहली बार चैंपियन बनाया था।

शाहरुख और ऋषि धवन किस क्रम पर खेलेंगे?
शाहरुख खान और ऋषि धवन दोनों ने अपनी टीम के लिए मैच फिनिश करने का काम किया है। उन्हें वेंकटेश अय्यर की जगह आजमाया जा सकता है। हार्दिक पंड्या अगर फिट होकर वापसी नहीं करते हैं तो इन दोनों में से किसी एक को मौका दिया जा सकता है। धवन तेज गेंदबाजी भी करते हैं। वहीं, शाहरुख खान ऑफ स्पिन फेंकते हैं। भविष्य में हार्दिक और वेंकटेश के अलावा भारत के पास ऑलराउंडर के विकल्प बढ़ सकते हैं।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00