लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   India vs Leicestershire Live day 4 Warm up Match Live Cricket Score Shubman Gill Jasprit Bumrah rohit sharma virat kohli India tour of England 2022

India vs Leicestershire: भारत और लीसेस्टरशायर के बीच अभ्यास मैच ड्रॉ पर छूटा, कोरोना से ठीक होने के बाद अश्विन ने दिखाया जलवा

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, लीसेस्टर Published by: रोहित राज Updated Sun, 26 Jun 2022 08:55 PM IST
सार

भारत ने पहली पारी में आठ विकेट पर 246 रन बनाए। इसके बाद लीसेस्टरशायर पहली पारी में 244 रन पर ढेर हो गई। भारत ने अपनी दूसरी पारी को सात विकेट पर 364 रन पर घोषित कर दिया। लीसेस्टरशायर ने दूसरी पारी में चार विकेट पर 219 रन बनाए। मैच ड्रॉ पर छूटा।

रविचंद्रन अश्विन
रविचंद्रन अश्विन - फोटो : [email protected]
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत और लीसेस्टरशायर के बीच अभ्यास मैच ड्रॉ पर समाप्त हो गया है। मैच के चौथे दिन रविवार (26 जून) को लीसेस्टरशायर को जीत के लिए 367 रन बनाने थे। उसने चार विकेट पर 219 रन बनाए। 66 ओवर के बाद दोनों कप्तानों ने ड्रॉ पर सहमति जताई। दूसरी पारी में लीसेस्टरशायर के लिए शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 62 रनों की पारी खेली। भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने दो विकेट लिए। कोरोना से ठीक होने के बाद अश्विन ने अपनी फिटनेस को साबित कर दिया है। उन्होंने 11 ओवर की गेंदबाजी में अपना जलवा दिखा दिया।


भारत ने पहली पारी में आठ विकेट पर 246 रन बनाए थे। इसके बाद लीसेस्टरशायर पहली पारी में 244 रन पर ढेर हो गई। भारत ने अपनी दूसरी पारी को सात विकेट पर 364 रन के स्कोर पर घोषित कर दिया। इस तरह लीसेस्टरशायर को जीत के लिए 367 रन का लक्ष्य मिला था। टीम इंडिया अब एजबेस्टन जाएगी। वहां टीम इंडिया एक से पांच जुलाई तक पांचवां टेस्ट मैच खेलेगी। टीम इंडिया पिछले साल अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड के दौरे पर गई थी। तब चार टेस्ट के बाद भारतीय टीम 2-1 से आगे थी। पांचवां मुकाबला कोरोनावायरस के कारण नहीं खेला जा सका था।

शुभमन गिल
शुभमन गिल - फोटो : सोशल मीडिया
अश्विन ने शुभमन गिल को बोल्ड किया
दूसरी पारी में शुभमन गिल ने 77 गेंद पर 62 रन बनाए। उन्हें अश्विन ने क्लीन बोल्ड कर दिया। अश्विन इस मैच में कोविड-19 के कारण नहीं खेल रहे थे, लेकिन अंतिम दिन उन्हें अभ्यास करने का मौका दिया गया। उनके बाद सैमुअल इवान्स 82 गेंद पर 26 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें अश्विन ने श्रीकर भरत के हाथों स्टंप कराया। हसन आजाद 12 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर आउट हुए।

हनुमा विहारी
हनुमा विहारी - फोटो : सोशल मीडिया
हनुमा विहारी का बल्ला नहीं चला
हनुमा विहारी 86 गेंद पर 26 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया। विहारी को रवींद्र जडेजा ने श्रीकर भरत के हाथों कैच कराया। हनुमा भारतीय टीम की ओर से भी बल्लेबाजी के लिए उतरे थे। उन्हें फिर से अभ्यास करने का मौका दिया गया, लेकिन उसका फायदा नहीं उठा सके।

विराट कोहली
विराट कोहली - फोटो : सोशल मीडिया
कोहली ने लगाया था अर्धशतक
भारत के लिए दूसरी पारी में पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 67 रन बनाए। श्रेयस अय्यर ने 62 और रवींद्र जडेजा ने नाबाद 56 रन बनाए। श्रीकर भरत ने 43, शुभमन गिल ने 38, शार्दुल ठाकुर ने 28, चेतेश्वर पुजारा ने 22 और हनुमा विहारी ने 20 रन बनाए। पुजारा लीसेस्टरशायर की टीम में थे, लेकिन अभ्यास के लिए उन्होंने भारतीय टीम की ओर से भी बल्लेबाजी की। ऐसा ही शुभमन गिल के साथ हुआ। गिल भारत के टीम में थे, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने लीसेस्टरशायर के लिए भी ओपनिंग की।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00