लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Irani Cup Sarfaraz Khan century strengthened rest of India vs Saurashtra Umran Malik takes three wickets

Irani Cup: सरफराज खान के शतक से शेष भारत मजबूत, 98 रन पर सिमटा सौराष्ट्र, मुकेश और उमरान मलिक ने बरपाया कहर

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Sat, 01 Oct 2022 10:43 PM IST
सार

एक समय शेष भारत ने भी 18 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे। लंच के बाद सरफराज और हनुमा विहारी (62 नाबाद) ने चौथे विकेट के लिए 185 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को मजबूती प्रदान की।

सरफराज खान
सरफराज खान - फोटो : फाइल
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

शेष भारत की टीम ने ईरानी कप में अपने गेंदबाजों मुकेश कुमार (4/23), कुलदीप सेन (3/41) और उमरान मलिक (3/25) की मदद से 2019-20 की रणजी चैंपियन सौराष्ट्र को 24.5 ओवरों में 98 रन पर ढेर कर दिया। उसके बाद पहले दिन का खेल समाप्त होने तक सरफराज खान के अविजित 125 रन की मदद से तीन विकेट पर 205 रन बनाकर अब तक 107 रन की बढ़त बना ली है। प्रमुख चयनकर्ता चेतन शर्मा और उनके साथी सुनील जोशी की उपस्थिति में सरफराज ने 126 गेंदों की अपनी पारी में 19 चौके और तीन छक्के लगाए।


सरफराज खान-हनुमा की शतकीय साझेदारी
एक समय शेष भारत ने भी 18 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे। लंच के बाद सरफराज और हनुमा विहारी (62 नाबाद) ने चौथे विकेट के लिए 185 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को मजबूती प्रदान की। उन्होंने जयदेव उनादकट की गेंदों का बेहतरीन ढंग से सामना किया। जयदेव ने उन्हें दो बाउंसर फेंकी, पहली पर उन्होंने छक्का जड़ा और दूसरी पर चौका लगाया। उन्होंने अपना शतक स्पिनर धर्मेंद्र जडेजा की गेंद पर लेटकट लगाकर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने पारी के 41वें ओवर में धमेंद्र जडेजा में लगातार तीन चौके लगाए।

 
इससे पहले शेष भारत के कप्तान हनुमा ने टॉस जीतकर पहले सौराष्ट्र को उतारा। पिच पर नमी के कारण बल्लेबाजी आसान नहीं थी। उछाल भी नजर आया। मुकेश ने पहले ही स्पैल में सौराष्ट्र को मुश्किल में डाल दिया। ओपनर हार्विक (00) और स्नेल पटेल (04) के विकेट मुकेश को मिले। चेतेश्वर पुजारा (01) का विकेट कुलदीप सेन को मिला। जम्मू के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की।  

संक्षिप्त स्कोर 
सौराष्ट्र :
98 रन पर ऑलआउट, 25.4 ओवर।
(वसावडा 22, धर्मेंद्र जडेजा 28, मुकेश 4/23, कुलदीप सेन 3/41, उमरान मलिक 3/25)
शेष भारत : तीन विकेट पर 205 रन।
(सरफराज खान 125*, हनुमा 62*)।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00