लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Kieron Pollard Becomes First Cricketer to Play 600 T20 Matches Know his Records and Stats in Hindi

Kieron Pollard Record: पोलार्ड 600 टी20 मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर, तूफानी पारी के साथ मनाया जश्न

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, लंदन Published by: शक्तिराज सिंह Updated Tue, 09 Aug 2022 12:32 PM IST
सार

पोलार्ड दुनिया के पहले क्रिकेटर हैं, जिन्होंने 600 टी20 मैच खेले हैं। अपनी इस खास उपलब्धि का जश्न उन्होंने खास अंदाज में मनाया। पोलार्ड अपने 600वें टी20 मैच में चार छक्के और एक चौके की मदद से तूफानी पारी खेली। 
 

कीरोन पोलार्ड
कीरोन पोलार्ड - फोटो : IPL/BCCI
ख़बर सुनें

विस्तार

वेस्टइंडीज के विस्फोटक ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड 600 टी20 मैच खेलने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। उन्होंने द हंड्रेड लीग में लंदन स्प्रिट के लिए खेलते हुए यह खास उपलब्धि हासिल की। मैनचेस्टर ओरिजनल्स के खिलाफ इस मैच में पोलार्ड ने अपनी खास उपलब्धि का जश्न खास अंदाज में मनाया और 11 गेंद में 34 रन की तूफानी पारी खेली। लॉर्ड्स के एतिहासिक मैदान में अपना 600वां मैच खेल रहे पोलार्ड ने चार छक्के और एक चौका लगाया। इनमें से दो छक्के आखिरी ओवर में आए थे। 


नीदरलैंड के तेज गेंदबाज फ्रेड क्लासेन के आखिरी ओवर में पोलार्ड ने दो छक्कों की मदद से 12 रन बनाए और इस ओवर में कुल 15 रन बने। जब पोलार्ड बल्लेबाजी के  लिए आए थे तो पारी में 30 गेंदें बची थी। इनमें से 11 गेंदें खेली और 34 रन बनाए। ओपनर जैक क्राउली (41 रन) और कप्तान मॉर्गन (37 रन) के बाद वो अपनी टीम के लिए तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। 

52 रन से जीती पोलार्ड की टीम
इस मैच में पोलार्ड की टीम लंदन स्प्रिट ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 160 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया और इसके जवाब में मैनचेस्टर ओरिजनल्स की टीम दो गें रहते 108 रन बनाकर आउट हो गई। इसके साथ ही लंदन की टीम ने यह मैच 52 के अंतर से जीत लिया। मैनचेस्टर के लिए फिलिप साल्ट (36 रन) सीए एबॉट (10 रन) और टॉम हार्टली (17 रन) ही दहाई का आंकड़ा छू पाए। 

लंदन के लिए जॉर्डन थॉम्पसन ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। मसून क्रेन और लियम डेविसन को दो-दो विकेट मिले। क्रिस वुड ने एक विकेट लिया। वहीं, मैनचेस्ट के लिए वॉल्टर ने शानदार गेंदबाजी की और अपनी 20 गेंदों में सिर्फ 18 रन देने के साथ ही दो विकेट भी लिए। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00