Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   MI vs SRH, IPL 2021: MI vs SRH preview Head to Head stats Prediction Playing11 | Mumbai Indians vs Sunrisers Hyderabad Rohit Sharma Kieron Pollard Ishan Kishan Kane Williamson IPL Playoff Scenarios

MI vs SRH: किस्मत के सहारे मुंबई इंडियंस, प्लेऑफ के लिए हैदराबाद को 170 से ज्यादा रन से हराना होगा, ऐसी हो सकती है प्लेइंग-XI

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, अबू धाबी Published by: स्वप्निल शशांक Updated Fri, 08 Oct 2021 08:13 AM IST

सार

IPL Playoff Qualification Scenarios: कोलकाता के जीतते ही प्लेऑफ की जंग और रोमांचक हो गई है। पांच बार की चैंपियन मुंबई को अगर प्लेऑफ में जगह बनानी है तो उसे यह कमाल करने की दरकार है....
आईपीएल 2021 में मुंबई vs हैदराबाद
आईपीएल 2021 में मुंबई vs हैदराबाद - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आईपीएल 2021 के 55वें मैच में मुंबई इंडियंस का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। यह मैच शाम 7:30 बजे से अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा। कोलकाता नाइट राइडर्स के राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच से पहले तक मुंबई प्लेऑफ की रेस में बना हुआ था। हालांकि, कोलकाता के 86 रन की बड़ी जीत हासिल करते ही मुंबई अब किस्मत के सहारे है।
विज्ञापन


 

असंभव जीत हासिल करनी होगी
हैदराबाद के खिलाफ उन्हें एक असंभव जीत हासिल करनी होगी। यह सब भी टॉस पर निर्भर होगा। अगर मुंबई के कप्तान रोहित टॉस जीतते हैं और पहले बल्लेबाजी करते हैं, तो उन्हें हैदराबाद पर 170 से ज्यादा रन से जीत दर्ज करनी होगी। इसका मतलब ये हुआ कि अगर मुंबई पहले बल्लेबाजी करते हुए 250 रन का स्कोर खड़ा करती है तो उसे सनराइजर्स हैदराबाद को 80 रन के अंदर आउट करना होगा, जो शायद मुश्किल है। 

टॉस पर निर्भर मुंबई की किस्मत
इसके बाद ही रोहित की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर सकेगी। अगर हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन टॉस जीतते हैं और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते हैं तो मुंबई की उम्मीद वहीं खत्म हो जाएगी। रोहित को उम्मीद करनी होगी कि विलियमसन उनकी टीम को बल्लेबाजी का न्योता दें। 

लक्ष्य का पीछा किया तो प्लेऑफ से बाहर मुंबई
केकेआर की टीम 14 अंकों के साथ अंकतालिका में चौथे स्थान पर बनी हुई है। कोलकाता का नेट रनरेट (+0.587) भी अच्छा हो गया है। वहीं, मुंबई के 12 अंक हैं और नेट रन रेट नेगेटिव (-0.048) है। लक्ष्य का पीछा करने मुंबई की टीम उतरेगी तो प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी। ऐसा इसलिए क्योंकि टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता के नेट रन रेट की बराबरी नहीं कर पाएगी, चाहे वो जीत 10 विकेट या कम से कम ओवर में ही लक्ष्य हासिल करने की ही क्यों न हो।

दोनों टीमों का रिकॉर्ड
रिकॉर्ड की बात करें तो आईपीएल में दोनों टीमें 17 बार आमने सामने हुए हैं। इनमें नौ बार मुंबई ने जबकि आठ बार हैदराबाद ने जीत दर्ज की है। हालांकि, यहां मुंबई के लिए सिर्फ जीत दर्ज करना ही काफी नहीं होगा। मगर याद रहे कि क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है। 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-XI

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, जिमी नीशम, नाथन कूल्टर नाइल, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।
सनराइजर्स हैदराबाद: जेसन रॉय, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, उमरान मलिक।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00