लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   New Zealand Ross Taylor startling revelation about Ben Stokes says England Captain wanted to play for NZ, but.

Ben Stokes: इस पूर्व दिग्गज ने बेन स्टोक्स को न्यूजीलैंड से खेलने का दिया था ऑफर, यहां अटक गई थी बात, जानें

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, लंदन Published by: स्वप्निल शशांक Updated Mon, 15 Aug 2022 05:08 PM IST
सार

हाल ही में प्रकाशित अपनी एक पुस्तक 'ब्लैक एंड व्हाइट' में रॉस टेलर ने खुलासा किया कि 2010 में स्टोक्स उनके साथ डरहम के लिए खेलते थे। तब उन्होंने स्टोक्स से पूछा था कि क्या वह न्यूजीलैंड के लिए खेलना चाहते हैं? स्टोक्स ने इसमें गहरी दिलचस्पी दिखाई थी।

बेन स्टोक्स और रॉस टेलर
बेन स्टोक्स और रॉस टेलर - फोटो : सोशल मीडिया
ख़बर सुनें

विस्तार

इंग्लैंड में 2019 में हुए वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड चैंपियन बन सकती थी, अगर 12 साल पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बड़ी गलती नहीं की होती। रॉस टेलर न्यूजीलैंड की जीत के हीरो हो सकते थे, अगर 12 साल पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने एक महत्वपूर्ण फैसले पर हामी भर दी होती। हालांकि, न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के एक गलत फैसले ने उनसे जीत छीन ली। न्यूजीलैंड में जन्मे बेन स्टोक्स इंग्लैंड के लिए खेले और उनकी जीत के हीरो बने और मौजूदा समय के दुनिया के नंबर एक ऑलराउंडर बन गए। 

England News - Stokes' ODI retirement should prompt change - but won't

हाल ही में प्रकाशित अपनी एक पुस्तक 'ब्लैक एंड व्हाइट' में रॉस टेलर ने खुलासा किया कि 2010 में स्टोक्स उनके साथ डरहम के लिए खेलते थे। तब उन्होंने स्टोक्स से पूछा था कि क्या वह न्यूजीलैंड के लिए खेलना चाहते हैं? स्टोक्स ने इसमें गहरी दिलचस्पी दिखाई थी। टेलर ने बताया कि मैं स्टोक्स को लेकर न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के तत्कालीन सीईओ जस्टिन वॉन के पास भी पहुंचे थे।

Is Ben Stokes' ODI retirement the beginning of the end for all-format  players? | Sports News,The Indian Express

टेलर ने बताया- स्टोक्स 18 या 19 वर्ष के थे और मन से एक कीवी खिलाड़ी ही थी। जब मैंने उनसे पूछा कि क्या वह न्यूजीलैंड के लिए खेलना चाहते हैं। इस पर वह उत्सुक नजर आए और इसलिए मैंने न्यूजीलैंड क्रिकेट के सीईओ जस्टिन वॉन को एक संदेश भेजा कि स्टोक्स नाम का खिलाड़ी वास्तव में एक अच्छा युवा क्रिकेटर है और न्यूजीलैंड के लिए खेलने में दिलचस्पी रखता था।

Ben Stokes Retirement: England all-rounder announces shock retirement from  ODI Cricket- Know Batting, Bowling Stats & Records

हालांकि, वॉन ने तब स्टोक्स को सीधे राष्ट्रीय टीम में खिलाने की बजाय घरेलू क्रिकेट से धीरे-धीरे शुरुआत करने को कहा था। टेलर ने बताया कि उन्हें पता था कि स्टोक्स को न्यूजीलैंड टीम में अपने भविष्य को लेकर बोर्ड से एक मजबूत आश्वासन की जरूरत है। तभी वह खेलने के लिए तैयार होते। टेलर ने कहा कि उन्होंने वॉन को मनाने की कोशिश की थी कि स्टोक्स से इससे ज्यादा बड़े आश्वासन की जरूरत है। उसे राष्ट्रीय टीम से एक बार खेलने का मौका दिया जाना चाहिए। हालांकि, ऐसा कुछ नहीं हुआ।

England's Stokes announces shock ODI retirement | Reuters

टेलर ने बताया कि स्टोक्स न्यूजीलैंड के लिए खेलने को लेकर ईमानदार थे, लेकिन न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड और वॉन के फैसले ने उन्हें ऐसा करने नहीं दिया। स्टोक्स ने इसके बाद इंग्लैंड के लिए खेलने का मन बना लिया था। स्टोक्स ने भी एक इंटरव्यू में इस घटना का थोड़ा बहुत जिक्र किया था। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था- 17 साल की उम्र में मैंने इंग्लैंड के लिए खेलने का मन बना लिया था। मैं अब खुद को अंग्रेज कहता हूं।

England's Stokes announces shock ODI retirement - Sports - Business Recorder

इंग्लैंड शिफ्ट होने के बाद स्टोक्स ने सीनियर काउंटी टीम में जगह बना ली। 2011 में उन्होंने इंग्लैंड के लिए डेब्यू किया। 2019 वर्ल्ड कप के दौरान लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर जो कुछ हुआ, वह अब सबके सामने है। स्टोक्स ने लॉर्ड्स में 2019 विश्व कप फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 241 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड ने भी 50 ओवर में 241 रन बनाए। स्टोक्स ने 84 रन की नाबाद पारी खेली थी। इसके बाद स्टोक्स ने सुपर ओवर में इंग्लैंड को जीत दिलाई थी। इंग्लैंड की टीम पहली बार वनडे चैंपियन बनी थी।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00