लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   pair of babar Azam and mohammad rizwan snached match from india

Ind vs Pak T20: भारत के खिलाफ भी सुपरहिट रही बाबर और रिजवान की जोड़ी, इस साल बना चुके हैं 888 रन

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: शक्तिराज सिंह Updated Mon, 25 Oct 2021 12:02 AM IST
सार

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी भारत के खिलाफ भी सुपरहिट साबित हुई है। इन दोनों खिलाड़ियों ने नाबाद रहते हुए 152 रन बनाए और पाकिस्तान को 10 विकेट से  जीत दिलाई। 

भारत बनाम पाकिस्तान आईसीसी टी20 विश्व कप: रिजवान और बाबर आजम
भारत बनाम पाकिस्तान आईसीसी टी20 विश्व कप: रिजवान और बाबर आजम - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

टी-20 वर्ल्डकप 2021 के पहले मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान के बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने बिना कोई विकेट गंवाए भारत को 10 विकेट से हरा दिया। इस टूर्नामेंट में यह दोनों टीमों का पहला मैच था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारत ने 151 रन बनाए थे। आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने शानदार बल्लेबाजी की और दोनों खिलाड़ियों ने नाबाद रहते हुए पाकिस्तान को जीत दिला दी। इन दोनों ने मिलकर पाकिस्तान के लिए कई बड़ी साझेदारियां की हैं और अपनी टीम को कई बार मैच जिता चुके हैं। भारत के खिलाफ मैच में भी इन दोनों ने ऐसा ही किया। 

बाबर और रिजवान की जोड़ी का रिकॉर्ड शानदार

अब तक टी-20 वर्ल्डकप में भारत और पाकिस्तान ने छह मैच खेले हैं और पांच मैच भारत ने जीते हैं, जबकि एक मैच में पाकिस्तान को जीत मिली है। इससे पहले भारतीय टीम वर्ल्डकप में पाकिस्तान से कभी नहीं हारी थी, लेकिन इस बार पाकिस्तान की ओपनिंग जोड़ी ने यह रिकॉर्ड बदल दिया। इन दोनों खिलाड़ियों ने टी-20 क्रिकेट में 888 रन बनाए हैं। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में यह रिकॉर्ड बेहद शानदार है।
 

रिजवान इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने इस साल 14 टी-20 मैचों में 888 रन बनाए हैं। इस दौरान इन दोनों ने चार बार शतकीय साझेदारी की है और दो बार अर्धशतकीय साझेदारी की है। इनमें से 673 रन इन दोनों ने पारी की शुरुआत करते हुए बनाए हैं।

इस दौरान इनकी सबसे बड़ी साझेदारी 197 रनों की थी। ये दोनों ही खिलाड़ी पावरप्ले में शानदार बल्लेबाजी करते हैं और इसके बाद भी दोनों में तेजी से रन बनाने की क्षमता है। भारत के खिलाफ मैच में भी इन दोनों ने शुरुआत से ही संभलकर बल्लेबाजी की और बाद के ओवरों में तेजी से रन बनाए। 

बाबर आजम लंबे समय से पाकिस्तान के लिए अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और अपने दम पर टीम को कई मैच जिता चुके हैं। इस साल रिजवान की शानदार फॉर्म ने पाकिस्तान के लिए बहुत अच्छा काम किया है और उनके रन बनाने से पाकिस्तान की बल्लेबाजी में स्थिरता आ गई है। रिजवान इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

उन्होंने साल 2021 में 18 मैचों में 831 रन बनाए हैं। वहीं बाबर आजम इस मामले में दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने भी 18 मैचों में 591 रन बनाए हैं।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00