लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Pakistan blind cricket team beat India in triangular blind cricket tournament final

ट्राई नेशन सीरीज : पाकिस्तान ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने भारत को हरा अपने नाम किया खिताब

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Jeet Kumar Updated Mon, 05 Apr 2021 07:31 AM IST
सार

  • भारत की तरफ से अजय कुमार रेड्डी ने गेंद के साथ शानदार प्रदर्शन दिया। उन्होंने अपने तीन ओवरों में 26 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

पाकिस्तान ने जीती सीरीज
पाकिस्तान ने जीती सीरीज - फोटो : twitter
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

बांग्लादेश में हुई ट्राई नेशन सीरीज के फाइनल में पाकिस्तान ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने भारत को हरा दिया और सीरीज अपने नाम कर ली। पाकिस्तान ने फाइनल में भारत पर 62 रनों की शानदार जीत दर्ज की।



पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 174 रन की पारी खेली। कप्तान निसार अली ने 69 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली, जबकि जफर इकबाल ने 48 रन बनाकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति पर ला खड़ा किया।


इकबाल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सबका दिल जीता, उन्होंने सिर्फ 28 गेंदों में 48 रन बनाए लेकिन नौवें ओवर में रन आउट होने के बाद दुर्भाग्यवश अपने अर्धशतक से चूक गए। वहीं भारत की तरफ से अजय कुमार रेड्डी ने गेंद के साथ शानदार प्रदर्शन दिया। उन्होंने अपने तीन ओवरों में 26 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी, भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश्वर राव और पंकज भू ने अच्छी शुरुआत की और स्कोरबोर्ड पर रन आते रहे। लेकिन सातवें ओवर में भू को साजिद नवाज ने आउट कर पाकिस्तान को पहली सफलता दिलाई।

इसके बाद भारतीय टीम लड़खड़ा गई। भारत के नियमित विकेट गिरते रहे और टीम पर दबाव बनना शुरू हो गया क्योंकि वे एक विशाल लक्ष्य का पीछा कर रहे थे। भारत की तरफ से सुनील रमेश ने 39 रन की पारी खेली तो पंकज भू ने 23 रन की पारी खेली। भारत ने 15 ओवर में सात विकेट खोकर मात्र 112 रन बनाए। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00