लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   T20 WC: Jasprit Bumrah can play T20 World Cup, BCCI President Sourav Ganguly said he will go to Australia

T20 WC: टी20 वर्ल्ड कप खेल सकते हैं बुमराह, गांगुली बोले- जसप्रीत ऑस्ट्रेलिया जाएंगे, टीम से बाहर नहीं हुए हैं

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मुंबई Published by: स्वप्निल शशांक Updated Fri, 30 Sep 2022 10:06 PM IST
सार

2019 में भी बुमराह पीठ में चोट की समस्या का ही शिकार हुए थे। तब उन्हें रिकवरी में काफी वक्त लगा था। वहीं, इस साल एशिया कप से पहले वह इसी समस्या से परेशान दिखे थे। इसके बाद वह एशिया कप की टीम से बाहर हो गए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में बुमराह ने वापसी की। 

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि वह टी20 वर्ल्ड कप में भी खेलते नहीं दिखेंगे। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बुमराह और उनकी चोट को लेकर बड़ा बयान दिया है। बुमराह को लेकर बीसीसीआई ने कोई पुष्टि नहीं की है। न ही कितने समय में वह सही होंगे इस बार में बोर्ड ने कुछ बताया है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुमराह भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया रवाना हो सकते हैं।

गांगुली ने बुमराह को लेकर क्या कहा?

गांगुली ने एक यूट्यूब चैनल से बात करते हुए बुमराह के वर्ल्ड कप टीम से बाहर होने की खबर को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा- विश्व कप में अभी काफी समय बचा है। वह टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। अभी बुमराह टीम से बाहर नहीं हुए हैं। देखते हैं आगे क्या होता है।

15 अक्तूबर को लिया जाएगा फैसला

सौरव गांगुली
सौरव गांगुली - फोटो : सोशल मीडिया
वहीं, बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बातचीत में कहा- बुमराह की बैक इंजरी के लिए सबसे सही इलाज आराम है। अभी वह एनसीए में मेडिकल स्टॉफ की निगरानी में रहेंगे। मेडिकल टीम उनके रिकवरी प्रोसेस को देख रही है। हमने उन्हें अभी तक टी20 वर्ल्ड कप से बाहर नहीं किया है। वह टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया जाएंगे और वहां पर रिकवरी प्रोसेस से गुजरेंगे। हमारे पास टीम में बदलाव करने के लिए 15 अक्तूबर तक का समय है। उसके बाद ही फैसला लिया जाएगा।

एशिया कप से पहले भी चोटिल हुए थे बुमराह

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह - फोटो : सोशल मीडिया
इससे पहले गुरुवार को न्यूज एजेंसी पीटीआई ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। माना जा रहा है कि उन्हें ठीक होने में कई हफ्तों का वक्त लगेगा। 2019 में भी बुमराह पीठ में चोट की समस्या का ही शिकार हुए थे। तब उन्हें रिकवरी में काफी वक्त लगा था। वहीं, इस साल एशिया कप से पहले वह इसी समस्या से परेशान दिखे थे। इसके बाद वह एशिया कप की टीम से बाहर हो गए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में बुमराह ने वापसी की। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टी20 नहीं खेले

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में बुमराह को आराम दिया गया। इसके बाद वह दूसरा और तीसरा टी20 खेले। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में भी बुमराह को चोट की वजह से आराम दिया गया। इसके बाद रिपोर्ट आई कि वह इस सीरीज के साथ-साथ टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए हैं।

डेथ ओवर की परेशानी से कैसे उबरेगा भारत?

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह - फोटो : सोशल मीडिया
हालांकि, गांगुली के इस बयान से फैन्स को थोड़ी राहत मिली है। स्ट्रेस फ्रैक्चर एक ऐसी समस्या जिसका सर्जरी से कोई इलाज नहीं है। उसे आराम से ही ठीक किया जा सकता है। हाल फिलहाल में टीम इंडिया की डेथ ओवर की बॉलिंग बेहद निराशाजनक रही है। ऐसे में बुमराह की एकमात्र उम्मीद हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच

भारत बनाम पाकिस्तान
भारत बनाम पाकिस्तान - फोटो : सोशल मीडिया
भारत को टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ करनी है। बुमराह एक ऐसे गेंदबाज हैं जिनके यॉर्कर और वेरिएशन से दुनिया का हर बेहतरीन बल्लेबाज डरता है। ऐसे में उनका न होने से भारत पर एक मनोवैज्ञानिक दबाव होगा। टीम इंडिया इस साल अपने आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करना चाहेगी। 2013 के बाद भारत ने कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी।

भारतीय टीम
भारतीय टीम - फोटो : अमर उजाला
टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00