लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   T20 World Cup: Former India coach Ravi Shastri said - Chance to prepare new champions without Bumrah-Jadeja

T20 World Cup: भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री बोले- बुमराह-जडेजा के बिना नए चैंपियन तैयार करने का मौका

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मुंबई Published by: स्वप्निल शशांक Updated Fri, 07 Oct 2022 11:22 PM IST
सार

भारतीय टीम 2021 में यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में शास्त्री की ही देखरेख में पहुंची थी। हालांकि, सुपर-12 राउंड में पाकिस्तान और फिर न्यूजीलैंड से हारकर टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई थी।

शास्त्री और बुमराह
शास्त्री और बुमराह - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री का कहना है कि जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा की गैरमौजूदगी में टी-20 विश्वकप में टीम प्रभावित होगी। उन्होंने कहा- ऐसी स्थिति में टीम के पास नए चैंपियन तैयार करने का भी मौका है। बुमराह और जडेजा चोटिल हैं। इसमें आप कुछ नहीं कर सकते। हमारी टीम अच्छी और मजबूत है।


शास्त्री ने कहा- यह दुर्भाग्यपूर्ण है। इतना क्रिकेट खेला जा रहा है और खिलाड़ी चोटिल हो रहे हैं। बुमराह चोटिल हैं, लेकिन यह किसी और के लिए एक अवसर है। चोट के साथ आप कुछ नहीं कर सकते। मुझे लगता है कि हमारे पास पर्याप्त ताकत है और हमारे पास एक अच्छी टीम है। मेरा हमेशा से मानना रहा है कि अगर आप सेमीफाइनल में पहुंचते हैं तो यह किसी का भी टूर्नामेंट हो सकता है। कोशिश यह होगी कि अच्छी शुरुआत की जाए, सेमीफाइनल में पहुंचे और फिर आपके पास इतनी ताकत हो कि आप शायद वर्ल्ड कप जीत लें। 


भारतीय टीम 2021 में यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में शास्त्री की ही देखरेख में पहुंची थी। हालांकि, सुपर-12 राउंड में पाकिस्तान और फिर न्यूजीलैंड से हारकर टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई थी। तब कप्तान विराट कोहली थे। इस बार रोहित शर्मा के नेतृत्व और राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया वर्ल्ड कप खेलने गई है।

भारतीय टीम वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो प्रैक्टिस मैच खेलेगी। इसके बाद 16 और 17 अक्तूबर को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेगी। टीम इंडिया वर्ल्ड कप में अपना अभियान पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्तूबर को शुरू करेगी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00