लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Video Watch Ind vs SA Kuldeep yadav recreates his classic Babar Azam dismissal gets Aiden Markram wickets

VIDEO: कुलदीप यादव ने दिलाई 2019 वर्ल्ड कप की याद, बाबर आजम की तरह एडेन मार्करम को किया बोल्ड

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Published by: रोहित राज Updated Fri, 07 Oct 2022 08:27 AM IST
सार

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम की कमान शिखर धवन के पास है। लखनऊ के इकान स्टेडियम में पहले मैच में उत्तर प्रदेश के स्पिनर कुलदीप यादव छा गए। उन्होंने एडेन मार्करम को बोल्ड कर सनसनी मचा दी।

बाबर आजम का विकेट (बाएं) और एडेन मार्करम का विकेट (दाएं)
बाबर आजम का विकेट (बाएं) और एडेन मार्करम का विकेट (दाएं) - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत गुरुवार (छह अक्तूबर) को हुई। इस सीरीज में भारत की मुख्य टीम नहीं खेल रही है। वह टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया गई है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम की कमान शिखर धवन के पास है। लखनऊ के इकान स्टेडियम में पहले मैच में उत्तर प्रदेश के स्पिनर कुलदीप यादव छा गए। उन्होंने एडेन मार्करम को बोल्ड कर सनसनी मचा दी।


भारतीय कप्तान शिखर धवन ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। शार्दुल ठाकुर ने 13वें ओवर में यानेमन मलान को श्रेयस अय्यर के हाथों कैच करवाकर टीम को पहली सफलता दिलाई। 15वें ओवर में उन्होंने कप्तान तेम्बा बावुमा को क्लीन बोल्ड कर दिया। अब बारी थी कुलदीप यादव की। उन्होंने 16वें ओवर में एडेन मार्करम को क्लीन बोल्ड कर दिया। मार्करम जिस तरह आउट हुए उससे 2019 वर्ल्ड कप की याद आ गई।


ये भी पढ़ें: T20 World Cup: भारत 15 साल से नहीं बना टी20 में चैंपियन, जानें अब तक किसने कब-कब जीता टूर्नामेंट
 

2019 वर्ल्ड कप में जब भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना हुआ था तब कुलदीप ने ऐसी ही गेंद पर बाबर आजम को क्लीन बोल्ड कर दिया था। कुलदीप की गेंद ऑफ स्टंप से बाहर टप्पा खाने के बाद अंदर की ओर घूमी। गेंद मार्करम के पैड और बैट के बीच से निकलकर स्टंप से जाकर लग गई। ऐसा ही बाबर के साथ हुआ था। तब कुलदीप की तारीफ बड़े-बड़े खिलाड़ियों ने की थी।
विज्ञापन

ये भी पढ़ें: T20 WC: दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, भारत के खिलाफ वनडे सीरीज और टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुआ यह ऑलराउंडर

दक्षिण अफ्रीका की पारी की बात करें तो बारिश से बाधित मैच में उसने 40 ओवर में चार विकेट पर 249 रन बनाए। उसके लिए डेविड मिलर ने सबसे ज्यादा नाबाद 75 रन बनाए। वहीं, हेनरिच क्लासेन ने 74 रनों की नाबाद पारी खेली। क्विंटन डीकॉक 48 और मलान 22 रन बनाकर पवेलियन लौटे। भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट झटके। कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई को एक-एक सफलता मिली।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00