लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Virat Kohli heart-wrenching reaction after getting out against England

Virat Kohli: हताश, निराश, मजबूर और दुखी, करोड़ों फैंस का दिल तोड़ देगा विराट का यह वीडियो

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, बर्मिंघम Published by: शक्तिराज सिंह Updated Sat, 02 Jul 2022 10:27 AM IST
सार

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच की पहली पारी में विराट 11 रन बनाकर आउट हुए। इस बार भी विराट खराब किस्मत के चलते पवेलियन लौटे और आउट होने के बाद बेहद दुखी नजर आए। उनकी प्रतिक्रिया वायरल हो रही है। 
 

विराट कोहली
विराट कोहली - फोटो : सोशल मीडिया
ख़बर सुनें

विस्तार

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली का खराब दौर जारी है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच की पहली पारी में भी कोहली कुछ खास नहीं कर पाए और सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हुए। इंग्लैंड के युवा तेज गेंदबाज मैटी पॉट्स ने उन्हें बोल्ड किया। इस पारी में भी विराट आउट होने से ठीक पहले तक अच्छी लय में दिख रहे थे, लेकिन अचानक ही उनकी लय टूटी और वो बड़ी गलती कर बैठे। आउट होने के बाद विराट कोहली बेहद निराश नजर आए और उन्होंने जो प्रतिक्रिया दी उसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 


विराट ने इस पारी में 19 गेंदें खेली और दो चौकों की मदद से 11 रन बनाए। इसके बाद मैटी पॉट्स की एक गेंद पर वो आउट हुए। पॉट्स की गेंद ऑफ स्टंप के काफी बाहर थी, लेकिन अंदर की तरफ आ रही थी। ऐसे में विराट रक्षात्मक शॉट खेलने के लिए गेंद के करीब पहुंचे पर अंतिम समय में उन्होंने इसे छोड़ने का फैसला किया। हालांकि, तब तक देर हो चुकी थी और गेंद उनके बल्ले में लगकर सीधे स्टंप्स में जा लगी। 


निराश और मजबूर दिखे कोहली
पॉट्स की गेंद पर आउट होने के बाद विराट ने स्टंप्स की तरफ देखा। बिखरी हुई गिल्लियां देखकर कोहली निराश हो गए। उन्हें पता था कि वो इस गेंद को खेलते या छोड़ते तो निश्चित रूप से आउट नहीं होते, लेकिन दोहरी मानसिकता के चलते उनका विकेट गया है। विराट के आउट होने के बाद टीम इंडिया मुश्किल में आ गई थी। उन्हें भी यह बात पता थी कि रोहित की गैरमौजूदगी और पुजारा के आउट होने के बाद रन बनानी की जिम्मेदारी उनके ऊपर ही है, लेकिन वो आउट हो चुके हैं। 

पवेलियन लौटने से पहले विराट ने निराशा भरे अंदाज में गेंदबाज की तरफ देखा और मैदान से बाहर निकल गए। अब विराट का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

कोहली का सीरीज में कैसा रहा प्रदर्शन
विराट ने मौजूदा सीरीज में 229 रन बना चुके हैं। उन्होंने पांच टेस्ट की आठ पारियों में दो अर्धशतक लगाए हैं। यह प्रदर्शन उनके प्रतिष्ठा के अनुरूप नहीं है। अब कोहली एजबेस्टन टेस्ट की दूसरी पारी में शतक लगाकर सीरीज का अंत शानदार तरीके से करना चाहेंगे। वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 74 पारियों से शतक नहीं लगा पाए हैं। 

सीरीज में कोहली की पारियां
टेस्ट मैदान पहली पारी दूसरी पारी
पहला नॉटिंघम 0 बल्लेबाजी नहीं की
दूसरा लॉर्ड्स 42 20
तीसरा लीड्स 7 55
चौथा ओवल 50 44
पांचवां एजबेस्टन 11 -
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00