Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Virender Sehwag says Mumbai Indians should retain Rohit Sharma, Jasprit Bumrah and Ishan Kishan ahead of IPL 2022 mega-auction

IPL ऑक्शन: वीरेंद्र सहवाग ने मुंबई इंडियंस को लेकर कही बड़ी बात, इन तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने की दी नसीहत

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: स्वप्निल शशांक Updated Sun, 10 Oct 2021 06:05 PM IST

सार

सहवाग ने मुंबई के तीन खिलाड़ियों के नाम में हार्दिक पांड्या का नाम नहीं जोड़ा है। भारत के पूर्व ओपनर का मानना है कि अगर हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर पाते हैं, तो उनके लिए बड़ी रकम जुटा पाना नामुमकिन है।
वीरेंद्र सहवाग और हार्दिक पांड्या
वीरेंद्र सहवाग और हार्दिक पांड्या - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने 2022 में होने वाले आईपीएल के मेगा ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा है कि फ्रेंचाइजी को अगले साल के आपईपीएल के लिए रोहित शर्मा, ईशान किशन और जसप्रीत बुमराह को रिटेन करना चाहिए। अगले साल मेगा ऑक्शन होना है। पहले के नियम के मुताबिक इसमें सिर्फ तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने की इजाजत होती है।
विज्ञापन

अगले साल दो नई टीमें जुडेंगी
बीसीसीआई ने पहले ही दो और नई टीमों के जुड़ने का एलान कर दिया है। इसका फैसला इसी महीने हो जाएगा। ऐसे में मेगा ऑक्शन होना अहम हो जाएगा। अभी फिलहाल आठ टीमें टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही थीं। मेगा ऑक्शन इस साल दिसंबर या अगले साल जनवरी में हो सकता है। इसके लिए नियमों में बदलाव होंगे या नहीं, इसको लेकर बोर्ड ने अब तक कुछ नहीं कहा है। 

हार्दिक पांड्या का नाम नहीं
सहवाग ने मुंबई के तीन खिलाड़ियों के नाम में हार्दिक पांड्या का नाम नहीं जोड़ा है। भारत के पूर्व ओपनर का मानना है कि अगर हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर पाते हैं, तो उनके लिए बड़ी रकम जुटा पाना नामुमकिन है। ईशान अभी युवा हैं और वह भविष्य में एमआई के बड़ी खिलाड़ी बन सकते हैं। हार्दिक को ऑक्शन में कोई बड़ी रकम में नहीं खरीदेगा, क्योंकि वह ज्यादातर चोटिल रहते हैं। 

गेंदबाजी नहीं कर रहे हार्दिक
सहवाग ने कहा- अगर हार्दिक फिर से गेंदबाजी करने लगे, तो हो सकता है कि वह टीमों के फेवरेट बन जाएं। ईशान ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जिस तरह की पारी खेली, वह शानदार थी। भविष्य में वह मुंबई के विस्फोटक टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज बन सकते हैं। वहीं, हार्दिक लोअर ऑर्डर में बैटिंग करते हैं।

टी-20 विश्व कप में भारत के लिए मुश्किल
बैक सर्जरी के बाद से हार्दिक शायद ही गेंदबाजी कर पाए हैं। 27 साल के हार्दिक ने आईपीएल 2021 में मुंबई के लिए बिलकुल भी गेंदबाजी नहीं की। उनका गेंदबाजी नहीं करना टीम इंडिया के लिए भी परेशानी का विषय है। टी-20 विश्व कप में उनके गेंदबाजी न करने से भारत के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है। इससे टीम इंडिया के प्लेइंग-11 पर भी फर्क पड़ेगा।

भारत-पाकिस्तान मैच 24 अक्तूबर को
17 अक्तूबर से टी-20 विश्व कप की शुरुआत हो रही है। टीम चयन करते वक्त मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने कहा था कि हार्दिक एकदम फिट हैं और विश्व कप में अपने कोटा की गेंदबाजी करेंगे। भारत अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्तूबर को करेगा।
 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00