Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Women's T20 Challenge 2022 Final: Supernovas defeated Velocity and becomes champion for the third time

Women's T20 Challenge 2022: सुपरनोवाज तीसरी बार बनी चैंपियन, रोमांचक मुकाबले में वेलॉसिटी को हराया

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Rajeev Rai Updated Sat, 28 May 2022 11:24 PM IST
सार

सुपरनोवाज ने महिला टी-20 चैलेंज 2022 का खिताब अपने नाम कर लिया है। हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली सुपरनोवाज ने खिताबी मुकाबले में वेलॉसिटी को चार रन से हराया और तीसरी बार विजेता बनी।

वेलॉसिटी बनाम सुपरनोवाज
वेलॉसिटी बनाम सुपरनोवाज - फोटो : IPL/BCCI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

सुपरनोवाज ने महिला टी-20 चैलेंज 2022 का खिताब अपने नाम कर लिया है। हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली सुपरनोवाज ने खिताबी मुकाबले में वेलॉसिटी को चार रन से हराया और तीसरी बार विजेता बनी। टूर्नामेंट इतिहास की सबस सफल टीम ने 165 के स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया और वेलॉसिटी को 161 के स्कोर पर ही रोक दिया।  

वेलॉसिटी चार रन से हारी

वेलॉसिटी की तरफ से शेफाली वर्मा और यास्तिका भाटिया ने मिलकर तेज शुरुआत की। लेकिन शेफाली तीसरे ओवर में आठ गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हो गईं। यास्तिका भी अधिक देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाईं और चोथे ओवर में नो गेंद में 13 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। किरण नवगिरे ने इस बार निराश किया और 13 गेंदों में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गईं। नटकान चंथाम भी महज छह रन बनाकर चलती बनीं। कप्तान दीप्ति शर्मा के ऊपर टीम को संभालने की जिम्मेदारी थी लेकिन वह भी दो रन बनाकर आउट हो गईं। स्नेह राणा और लॉरा वुलफ़ार्ट ने मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की और छठे विकेट के लिए 27 गेंदों में तेजी से 40 रन बनाए। लेकिन 16वें ओवर में अलाना किंग ने स्नेह और फिर अगली ही गेंद पर राधा यादव को आउट कर वेलॉसिटी की उम्मीदों को करारा झटका दिया। केट क्रॉस ने इसके बाद तेजी से रन बनाने की कोशिश की लेकिन वह भी सात गेंदों में 13 रन बनाकर चलती बनीं।

दूसरी छोर पर वुलफ़ार्ट ने 33 गेदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। एक समय वेलॉसिटी की टीम करारी हार के करीब थी और उसे जीत के लिए 12 गेंदों में 34 रन की दरकार थी। लेकिन, सिमरन दिल बहादुर और लॉरा वुलफ़ार्ट ने मिलकर मैच को रोमांचक बनाते हुए वेलॉसिटी की मैच में वापसी करा दी। दोनों खिलाड़ियों नें 19 गेंदों पर 44 रन की साझेदारी की लेकिन आखिरी गेंद पर छह रन बनाने से चूक गईं। सिमरन 10 गेंदों में 20 और वुलफ़ार्ट 40 गेंदों में 65 रन बनाकर नाबाद रहीं। 

सुपरनोवाज ने दिया 166 रन का लक्ष्य

सुपरनोवाज की तरफ से पारी की शुरुआत करने उतरी प्रिया पुनिया और डिएंड्रा डॉटिन की सलामी जोड़ी ने टीम को एक अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 57 गेंदों में 73 रन की साझेदारी हुई। प्रिया पुनिया 29 गेंद में 28 रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद डॉटिन और हरमनप्रीत कौर ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 33 गेंदों में 58 रन की साझेदारी की। इस दौरान डॉटिन ने छक्के के साथ 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। वह 44 गेंदों में 62 रन बनाकर दीप्ति शर्मा की गेंद पर बोल्ड हुईं। पूजा वस्त्रकर सस्ते में पवेलियन लौट गईं।

एक छोर पर सुपरनोवाज अपने विकेट गंवाती रही लेकिन दूसरे छोर पर हरमनप्रीत ने तेज तर्रार पारी खेलते हुए 29 गेंदों में 43 रन बनाए। वह 18वें ओवर में केट क्रॉस का शिकार हुईं। क्रॉस ने इसी ओवर में सोफ़ी एकलस्टन को भी चलता किया। सुपरनोवाज की टीम आखिरी पांच ओवर में पांच विकेट गंवाकर 34 रन ही बना पाई और वेलॉसिटी के सामने 166 रन का लक्ष्य रखा। वेलॉसिटी की तरफ से कप्तान दीप्ति शर्मा, केट क्रॉस और सिमरन बहादुर ने दो-दो विकेट लिए। 
 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00