लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun ›   ICSE 10th Result 2022: Tanvi Sharma become Uttarakhand topper and Dehradun Three students secure place in merit list

ICSE 10th Result 2022: मेरिट लिस्ट में देहरादून के तीन छात्र-छात्राओं ने बनाई जगह, उत्तराखंड से तन्वी शर्मा रहीं टॉपर

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Published by: अलका त्यागी Updated Mon, 18 Jul 2022 12:22 AM IST
सार

रविवार शाम पांच बजे रिजल्ट जारी होने के बाद बोर्ड से संबंद्ध स्कूलों में बच्चों के आने का सिलसिला शुरू हुआ, जो देर शाम तक जारी रहा। परीक्षा में सफल हुए छात्रों ने शिक्षकों के साथ जश्न मनाया।

तन्वी/केया/स्वस्तिक
तन्वी/केया/स्वस्तिक - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन की ओर से जारी आईसीएसई बोर्ड के 10वीं के परिणाम में दून के तीन छात्र-छात्राओं ने देशभर में उत्तराखंड का मान बढ़ाया है। ऑल इंडिया रैंक में तीनों संयुक्त रूप से दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। ब्राइटलैंड स्कूल की तन्वी शर्मा 99.60 फीसदी अंक हासिल कर देश में दूसरे और उत्तराखंड में पहले स्थान पर हैं। 



ब्राइडलैंड के ही स्वस्तिक पंत ने 99.40 फीसदी और वेल्हम गर्ल्स स्कूल की केया अग्रवाल ने 99.40 प्रतिशत अंकों के साथ देश में संयुक्त रूप से तीसरा और प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया। तीनों छात्रों के अभिभावकों का कहना है कि उन्होंने ऑल इंडिया रैंक में जगह बनाकर परिवार का नाम रोशन करने के साथ प्रदेश का भी मान बढ़ाया है। ब्राइटलैंड स्कूल की प्रधानाचार्य पुष्पा थपलियाल ने बताया कि तन्वी ने ऑल इंडिया रैंक में दूसरा स्थान प्राप्त करने के साथ उत्तराखंड में टॉप किया है।


ICSE 10th Result 2022: एक नंबर से देश की टॉपर बनने से चूकीं तन्वी, स्वास्थ्य क्षेत्र में बनाना चाहती हैं कॅरियर

उन्होंने कहा कि स्कूल के छात्र देश-दुनिया में भारत व उत्तराखंड का नाम रोशन कर रहे हैं। बीते दो साल कोरोनाकाल के दौरान शिक्षकों ने छात्रों को पढ़ाई से जोड़े रखने के लिए हरसंभव कार्य किए। इसी का नतीजा है कि तन्वी और स्वस्तिक ने ऑल इंडिया रैंक में जगह बनाई है। वहीं, वेल्हम गर्ल्स स्कूल की प्रधानाचार्य विभा कपूर ने कहा कि केया अन्य छात्राओं के लिए प्रेरणा बनी हैं। होनहार छात्रा होने के साथ ही वह एक बेहतरीन खिलाड़ी भी हैं। 15 दिन तक केया ने लंदन में स्कूल व देश का प्रतिनिधित्व किया था। उन्होंने कहा कि स्कूली की छात्राएं विभिन्न क्षेत्रों में नेतृत्व कर रही हैं। यह स्कूल और शिक्षकों के लिए बड़ी उपलब्धि है।

कुमाऊं में कुशाग्र जोशी ने पाए सबसे ज्यादा 98.8 फीसदी अंक
इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (आईसीएसई) की 10वीं की परीक्षा में नैनीताल के सेंट जोसेफ कॉलेज के कुशाग्र जोशी ने 98.8 फीसदी अंकों के साथ टॉप किया है। ऑल सेंट्स कालेज की उज्ज्वल कौर ने 98.4 फीसदी के साथ दूसरा, सेंट मैरी कॉलेज की छात्रा वैष्णवी साह और गुंजन बिष्ट ने 98.2 फीसदी अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। शेरवुड कॉलेज में अनमोल महाजन ने 97.8 अंकों के साथ स्कूल में पहला, राम खंडेलवाल ने 97.6 फीसदी अंकों के साथ दूसरा और पार्थ अग्रवाल ने 97 फीसदी अंकों के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया है।

रानीखेत के मजखाली स्थित अशोक हाल गर्ल्स रेजिडेंशियल स्कूल की शुभांगी कांडपाल ने 97.20 प्रतिशत अंकों के साथ जिले में टॉप किया है। कूर्मांचल एकेडमी अल्मोड़ा के निर्मल भाकुनी ने 96.2,  अथर्व खुल्बे 95.8 फीसदी अंक पाकर जिले में दूसरे और रक्षित मठपाल 95.4 फीसदी अंक पाकर तीसरे स्थान पर रहे। अशोक हाल की तनु यादव ने 94.20 प्रतिशत, अन्नया अग्रवाल और दृशिका साह ने 93.20 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।
विज्ञापन

चंपावत के माउंट कार्मल स्कूल के पीयूष वर्मा को 91, अनूप भट्ट को 90.40 और सार्थक भट्ट को 84.80 प्रतिशत अंक मिले हैं।गदरपुर के सेंट मैरी स्कूल के कार्तिक जायसवाल ने 92.8, प्रिया पानू ने 90.4, आयशा व जैसलीन कौर संधू ने 88.8 प्रतिशत अंक हासिल 

इन वेबसाइट्स पर देख सकेंगे रिजल्ट

cisce.org
results.cisce.org
digilocker.gov.in
Umang App

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00