लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun ›   Monsoon 2022: Rainfall in dehradun give relaxation from Hot weather

Dehradun weather: दिन में उमस भरी गर्मी ने सताया, शाम को मूसलाधार बारिश ने दी राहत

संवाद न्यूज एजेंसी, देहरादून Published by: अलका त्यागी Updated Sun, 14 Aug 2022 11:14 PM IST
सार

बारिश के चलते अधिकतम तापमान 24 डिग्री के आसपास पहुंच गया, जिससे गर्मी से राहत मिली। दूसरी ओर, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में देहरादून और आसपास के इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश की संभावना जताई है। 

देहरादून में बारिश
देहरादून में बारिश - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

राजधानी देहरादून और आसपास के इलाकों में रविवार को मौसम का अजीबोगरीब मिजाज देखने को मिला। सुबह से अपराह्न चार बजे तक लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा। इसके बाद मौसम ने अचानक करवट बदली और तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश शुरू हो गई।



तेज हवा के साथ हुई बारिश के चलते पटेलनगर, जीएमएस रोड, राजपुर रोड, रायपुर महाराजा, महाराजा अग्रसेन चौक, सर्वे चौक, लैंसडौन चौक, दिलाराम चौक, आईएसबीटी, सब्जी मंडी तिराहा समेत कई जगह जलभराव हो गया।


Landslide: सलधार में चट्टान टूटने से जोशीमठ-मलारी हाईवे बंद, सेना के वाहनों की आवाजाही रुकी

गनीमत रही कि अवकाश की वजह से सड़कों पर ज्यादा यातायात नहीं था। ऐसे में लोगों को कम परेशानियां उठानी पड़ीं। दो घंटे बाद बारिश थोड़ी कम हुई। वहीं, बारिश के चलते अधिकतम तापमान 24 डिग्री के आसपास पहुंच गया, जिससे गर्मी से राहत मिली। दूसरी ओर, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में देहरादून और आसपास के इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश की संभावना जताई है। 

रिमझिम बारिश से मौसम हुआ सुहावना

ऋषिकेश में भी सुबह चटक धूप खिलने के बाद गर्मी और उमस बढ़ गई। दोपहर में अचानक मौसम ने करवट ली और आसमान में बादल घिर आए। शहर में रिमझिम बारिश मौसम सुहावना होने से लोगों को राहत मिली है।


रविवार सुबह तेज घूप के चलते शहर में उमस और गर्मी बढ़ गई। सुबह 11 बजे से ही घरों में कूलर और एसी चलना शुरू हो गए। जरूरी कामों से घर से बाहर निकले लोग को पसीने से तर बदतर नजर आए। दोपहर 12 बजे तक तो बाजारों में शिकंजी, जूस और बर्फ के चुस्की की दुकानों में लोगों की भीड़ जुटने लगी। कुछ लोग तो गर्मी से राहत पाने के लिए एक सांस में शिकंजी और जूस के गिलास गटकते नजर आए।

दोपहर करीब दो बजे अचानक आसमान में काले बादल घिर आए। तेज हवा, चमचमाती और कड़कड़ाती बिजली के साथ बारिश की फुहार शुरू हो गई। धीरे धीरे फुहार रिमझिम बारिश में बदल गई। रिमझिम बारिश के बीच सुबह 33 डिग्री तक पहुंच गया तापमान 28 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। बारिश के बीच देहरादून रोड, रेलवे रोड, सोमेश्वर मंदिर रोड, एम्स रोड, पुरानी चुंगी, मायाकुंड, चंद्रेश्वर नगर आदि स्थानों पर जलभराव भी हो गया। वाहन चालक और राहगीर जलभराव और कीचड़ के बीच से गुजरते रहे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00