लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun ›   Mussoorie: Tourism Minister Satpal Maharaj launched Himalaya Darshan service from George Everest

Mussoorie: जॉर्ज एवरेस्ट से हिमालय दर्शन सेवा शुरू, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने किया शुभारंभ

संवाद न्यूज एजेंसी, मसूरी Published by: अलका त्यागी Updated Mon, 03 Oct 2022 09:23 PM IST
सार

पर्यटन मंत्री ने कहा कि एयर स्पोर्ट्स से जुड़ी अन्य कई आकर्षक गतिविधियां भी जॉर्ज एवरेस्ट से शुरू की जा रही हैं। इसके लिए पर्यटन विभाग ने ट्रायल के लिए एक प्रतिष्ठित कंपनी से अनुबंध भी किया है।

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज
पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

एक सप्ताह के ट्रायल के बाद सोमवार से मसूरी के जॉर्ज एवरेस्ट से हिमालय दर्शन सेवा का विधिवत रूप से उद्घाटन हो गया है। सेवा का उद्घाटन करते हुए प्रदेश के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि इस हेली सेवा से जहां पर्यटकों को नजदीक से हिमालय के दर्शन करने को मिलेंगे। वहीं, प्रदेश की आर्थिकी में भी वृद्धि होगी और रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे।



पर्यटन मंत्री ने कहा कि जल्द ही जॉर्ज एवरेस्ट मसूरी में महान सर्वेयर जॉर्ज एवरेस्ट की स्मृति में संग्रहालय बनकर तैयार हो जाएगा। इस संग्रहालय में भारतीय कार्टोग्राफी के पुरोधा स्वर्गीय पंडित नैन सिंह रावत और राधानाथ सिंकदर की प्रतिमाएं स्थापित करने के साथ ही उनकी उपलब्धियों को रखा जाएगा।


Dussehra 2022: परेड ग्राउंड में जलेगा 65 फीट के रावण का पुतला, ट्रैफिक रहेगा डायवर्ट, यहां पढ़ें रूट प्लान

पर्यटन मंत्री ने कहा कि एयर स्पोर्ट्स से जुड़ी अन्य कई आकर्षक गतिविधियां भी जॉर्ज एवरेस्ट से शुरू की जा रही हैं। इसके लिए पर्यटन विभाग ने ट्रायल के लिए एक प्रतिष्ठित कंपनी से अनुबंध भी किया है। पर्यटन मंत्री ने बताया कि विश्व पर्यटन दिवस पर पर्यटन प्रेमियों के लिए आकर्षक फोटोग्राफी एवं वीडियोग्राफी कॉन्टेस्ट का उद्घाटन किया गया है। इसके अंतर्गत पांच विभिन्न श्रेणियों में फोटो एवं वीडियो ऑनलाइन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

इस कॉन्टेस्ट के माध्यम से प्रकृति पर्यटन प्रेमियों को 25 लाख रुपये से अधिक के पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। इस अवसर पर राजस एयरोस्पोर्ट्स के सीईओ मनीष सैनी, भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, महामंत्री कुशाल राणा, मंडल उपाध्यक्ष अमित भट्ट, सभासद अरविंद सेमवाल, उत्तराखंड होटल एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संदीप साहनी, सभासद मदन मोहन शर्मा, जिला पर्यटन विकास अधिकारी देहरादून जसपाल चौहान, सतीश चंद्र ढौंढियाल, बादल प्रकाश, अभिलाष, आशुतोष कोठारी, निशीथ सकलानी, सपना शर्मा, मसूरी होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अग्रवाल, अजय भार्गव आदि मौजूद रहे।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00