लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun ›   RIMC Exam: candidates should apply by October 15 and Exam will be held on 3 December

RIMC Exam: तीन दिसंबर को होगी परीक्षा, 15 अक्तूबर तक इच्छुक अभ्यर्थी करें आवेदन

संवाद न्यूज एजेंसी, देहरादून Published by: अलका त्यागी Updated Tue, 19 Jul 2022 01:02 PM IST
सार

प्रवेश परीक्षा में वही छात्र शामिल होंगे, जिनकी उम्र एक जुलाई 2023 तक अधिकतम 13 वर्ष एवं न्यूनतम 11 वर्ष छह महीने हो।

परीक्षा
परीक्षा - फोटो : प्रतीकात्मक तस्वीर
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

शिक्षा विभाग की ओर से राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज (आरआईएमसी) में जुलाई सत्र 2023 के लिए आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया गया। इसके लिए तीन दिसंबर को प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। छात्र 15 अक्तूबर तक आवेदन कर सकते हैं।



राजपुर रोड स्थित राजकीय बालिका इंटर कालेज में होने वाली परीक्षा के लिए मुख्य शिक्षा अधिकारी डॉ. मुकुल कुमार सती ने प्रवेश प्रक्रिया के आदेश एवं कार्यक्रम जारी किया। प्रवेश परीक्षा में वही छात्र शामिल होंगे, जिनकी उम्र एक जुलाई 2023 तक अधिकतम 13 वर्ष एवं न्यूनतम 11 वर्ष छह महीने हो।


अच्छी खबर: बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा मौका, उत्तराखंड में होने वाली है नौकरियों की बरसात

छात्र के पास दाखिले के समय एक जुलाई 2023 तक किसी मान्यता प्राप्त विद्यालय से सातवीं कक्षा का पासिंग सर्टिफिकेट या सातवीं में अध्ययनरत होना चाहिए। परीक्षा में उत्तराखंड के निवासियों को ही मौका मिलेगा। इसके लिए फार्म के साथ मूल निवास प्रमाणपत्र भी अभिभावकों को जमा करना होगा।

आरक्षित वर्ग को इसके प्रमाणपत्र की सत्यापित कापी भी फार्म के साथ भेजना अनिवार्य है। प्रवेश परीक्षा के लिए दो माध्यम से फार्म लिया जा सकता है। फार्म कॉलेज की वेबसाइट पर ऑनलाइन भुगतान कर सीधा घर के पते पर मंगाया जा सकता है।

सामान्य वर्ग की छात्राओं को 600, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति श्रेणी की छात्राओं को 555 रुपये फीस चुकानी होगी। जिसके साथ पिछले वर्षों के सैंपल पेपर एवं विवरण पंजिका भी मिलेगी। मुख्य शिक्षा अधिकारी ने बताया कि अधूरे, अपठनीय और कोरियर से भेजे फार्म मान्य नहीं होंगे। फार्म पंजीकृत डाक से मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय, मयूर विहार, सहस्त्रधारा रोड के पते पर भेजना होगा। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00