लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun ›   Transport Corporation Recruitment: Uttaranchal Roadways Employees Union Announce Strike soon

Transport Corporation Recruitment: यूनियन का एलान- निगम में ठेके से भर्तियां कीं तो होगी हड़ताल

अमर उजाला ब्यूरो, देहरादून Published by: अलका त्यागी Updated Fri, 19 Aug 2022 01:43 AM IST
सार

परिवहन निगम ने हाल ही में एमके एसएसएस लिमिटेड एजेंसी को भर्ती का ठेका दिया है। कंपनी ने भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए हैं। इन भर्तियों पर कर्मचारी यूनियन विरोध में उतर आई हैं।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

उत्तराखंड परिवहन निगम में आउटसोर्सिंग एजेंसी के माध्यम से ड्राईवर के 233 और कंडक्टरों के 356 पदों पर भर्ती पर विरोध बढ़ता जा रहा है। अब उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन ने चेताया है कि अगर भर्ती पर रोक न लगाई गई तो सीधे हड़ताल शुरू कर दी जाएगी। वहीं, एससी-एसटी श्रमिक संघ ने इन भर्तियों से आरक्षण नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाया है।



परिवहन निगम ने हाल ही में एमके एसएसएस लिमिटेड एजेंसी को भर्ती का ठेका दिया है। कंपनी ने भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए हैं। इन भर्तियों पर कर्मचारी यूनियन विरोध में उतर आई हैं। उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन के प्रदेश महामंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि अगर निगम में आउटसोर्सिंग से भर्ती का यह खेल बंद न किया गया तो वह सीधे हड़ताल शुरू कर देंगे। इसकी तैयारी के लिए डिपोवार 24 अगस्त तक बैठक कराई जा रही हैं।


24 तक निगम ने भर्तियों की प्रक्रिया न रोकी तो वह आंदोलन का नोटिस दे देंगे। इसके बाद प्रदेशभर में हड़ताल की जाएगी। वहीं, परिवहन निगम एससी-एसटी श्रमिक संघ के क्षेत्रीय मंत्री किशन राम आर्य ने मंडलीय प्रबंधक को भर्तियों के विरोध में ज्ञापन दिया है। इसमें उन्होंने कहा है कि सभी पदों को सीधी भर्ती से भरा जाए ताकि आरक्षण का लाभ मिल सके। लेकिन निगम ने आउटसोर्सिंग एजेंसी को ठेका दिया है, जिस वजह से एससी, एसटी को आरक्षण का लाभ नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने मांग की है कि आउटसोर्सिंग एजेंसी भर्ती में एससी-एसटी को आरक्षण का लाभ दिया जाए नहीं तो वह आंदोलन को बाध्य होंगे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00