लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun ›   UTET Exam 2022: 60 thousand candidates will give Uttarakhand Teacher Eligibility Test held on 139 centers

UTET Exam: आज 139 केंद्रों में होगी उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा, शामिल होंगे 60 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी

अमर उजाला ब्यूरो, देहरादून Published by: अलका त्यागी Updated Fri, 30 Sep 2022 07:04 AM IST
सार

शिक्षा परिषद की सचिव के मुताबिक टीईटी प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक होगी, जबकि द्वितीय पाली दोपहर 2:00 बजे से 4:30 बजे तक होगी।

परीक्षा (प्रतीकात्मक तस्वीर)
परीक्षा (प्रतीकात्मक तस्वीर)
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

प्रदेश में शुक्रवार को 29 शहरों के 139 केंद्रों में उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित होगी। विद्यालयी शिक्षा परिषद की सचिव नीता तिवारी के मुताबिक बिना प्रवेशपत्र और आईडी के किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया जाएगा। 

UKPSC: सबसे पहले एक लाख 30 हजार उम्मीदवारों की परीक्षा लेगा आयोग, 18 दिसंबर को होगी परीक्षा


शिक्षा परिषद की सचिव के मुताबिक टीईटी प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक होगी, जबकि द्वितीय पाली दोपहर 2:00 बजे से 4:30 बजे तक होगी। परीक्षार्थियों को मोबाइल सहित किसी भी तरह की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लेकर आना पूरी तरह से प्रतिबंधित होगा। परीक्षा कक्षों में कक्ष निरीक्षकों एवं परीक्षा से जुड़े अधिकारियों को भी मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं होगी।

परीक्षा के सफल एवं शांतिपूर्ण संचालन के लिए हर शहर में एक अधिकारी को नोडल अधिकारी तैनात किया गया है। हर परीक्षा केंद्र में एक पर्यवेक्षक की भी तैनाती की गई है। जो पूरे परीक्षाकाल में परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करेंगे। जिला प्रशासन की ओर से भी शहरों को सेक्टर में बांटकर सेक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। यूटीईटी प्रथम में 29545 एवं यूटीईटी द्वितीय में 30755 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00