विज्ञापन

दिल्ली-एनसीआर

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

दिल्ली: ज्योति नगर में महिला को ब्लैकमेल कर दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली के ज्योति नगर इलाके में 25 वर्षीय एक महिला को ब्लैकमेल कर दुष्कर्म करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोप है कि एक टैक्सी चालक पीड़िता को ज्योति नगर के एक होटल में ले गया। वहां उसके साथ वारदात को अंजाम दिया। बाद में आरोपी फरार हो गया। पीड़िता ने होटल के बाहर से ही पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

महिला का कहना है कि वह अपनी मां के साथ आरोपी की टैक्सी में उत्तराखंड के कलियर शरीफ गई थी। वहां रास्ते में एक होटल के अंदर आरोपी ने उसे नशीला पदार्थ पिलाकर पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया था। उसी दौरान आरोपी ने इसकी अश्लील वीडियो भी बना ली थी। अब उसके आधार पर ब्लैक कर रविवार को आरोपी महबूब ने दोबारा वारदात को अंजाम दिया। ज्योति नगर थाना पुलिस ने आरोपी महबूब को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक पीड़िता सलमा (25)(बदला हुआ नाम) परिवार के साथ सिकंदराबाद, बुलंदशहर में रहती है। पति से विवाद होने कारण पिछले करीब तीन साल से सलमा अपनी मां के साथ ही रह रही थी। सलमा ने बताया कि 20 दिन पूर्व वह अपने एक रिश्तेदार के घर राजनगर एक्सटेंशन आ गई। यहां रिश्तेदार का एक दोस्त फुरकान भी रहता था। सलमा पिछले दिनों फुरकान के साथ महबूब नामक शख्स की टैक्सी में दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित दरगाह आई थी।

वहीं महबूब से उसकी हल्की पहचान हुई। खुद सलमा और उसकी मां को उत्तराखंड के कलियर शरीफ जाना था। उन्होंने महबूब की टैक्सी मंगा ली। महबूब खुद टैक्सी लेकर आया। वहां घूमने के बाद 14 अक्तूबर को सभी एक होटल में रुक गए। आरोप है कि महबूब ने वहां पानी में कुछ नशीला पदार्थ पिलाकर सलमा के साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान उसने इसकी वीडियो भी बना ली। वारदात के बाद आरोपी वहां से फरार हो गया।

डर और बदनामी की वजह से सलमा व उसकी मां ने किसी को कुछ नहीं बताया। सलमा मां के साथ वापस गाजियाबाद लौट आई। यहां आने पर आरोपी महबूब ने उसे कॉल कर साथ चलने के लिए कहा। पीड़िता ने मना किया तो वह वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देने लगा। रविवार को आरोपी बाइक पर बिठाकर पीड़िता को दिल्ली के ज्योति नगर स्थित ईस्ट गोकलपुर के एक होटल में ले आया। यहां उसने जबरन पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद आरोपी वहां से चला गया। पीड़िता ने होटल के बाहर से पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने सोमवार को मामला दर्ज कर आरोपी महबूब को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
... और पढ़ें

तिहाड़ जेल: टीवी बंद नहीं करने पर एक कैदी ने दूसरे कैदी के चेहरे पर पेन से किया हमला

तिहाड़ के जेल नंबर आठ में टीवी बंद करने के विवाद में एक कैदी ने दूसरे कैदी के चेहरे पर पेन से हमला कर उसे बुरी तरह से घायल कर दिया। घायल कैदी को इलाज के लिए दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पीड़ित कैदी के बयान पर पुलिस ने मारपीट का मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।
 
घायल कैदी की पहचान मुकेश(50) के रूप में हुई है। पुलिस को दिए बयान में मुकेश ने बताया कि वह वर्ष 2015 से जेल नंबर आठ में बंद है। रविवार सुबह दस बजे वह बैरक में टीवी देख रहा था। इसी दौरान एक विचाराधीन कैदी जब्बर उसके पास आया और टीवी बंद करने के लिए कहा। उसके कहने पर उसने टीवी को बंद नहीं किया।

कुछ देर बाद वह टीवी बंद कर बाहर निकला तो जब्बर ने उसके चेहरे पर पेन से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी बैरक में चला गया। मुकेश ने घटना की जानकारी जेल कर्मियों को दी।

जेल कर्मियों ने उसे दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से पुलिस को घटना की जानकारी मिली। पुलिस अस्पताल पहुंच कर मुकेश का बयान दर्ज किया। पुलिस ने उसके बयान पर मारपीट का मामला दर्ज कर जांच कर रही है। 
... और पढ़ें

दिल्ली पुलिस ने बरामद की आमिर की कार : स्पेशल टीम ओसामा व मूलचंद लाला को लेकर लखनऊ पहुंची

आईएसआई व अंडरवर्ल्ड गठजोड़ से जुड़कर आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार आमिर पर सुरक्षा एजेंसियों का शिकंजा कसता जा रहा है। बुधवार को दिल्ली स्पेशल पुलिस की टीम लखनऊ उसके घर गई। वहां करीब डेढ़ घंटे तक पूछताछ करने के बाद संदिग्ध कार को अपने कब्जे में लेकर साथ चली गई। टीम केसाथ इस मामले में दिल्ली से गिरफ्तार दो आरोपी ओसामा व मूलचंद लाला भी थे। दिल्ली स्पेशल पुलिस ने दोनों को रिमांड पर लिया है।

एटीएस ने आलमबाग मवैया स्थित प्रेमवती नगर निवासी मो. आमिर को गिरफ्तार किया था। उसके आतंकी संगठन से संपर्क बताये गये थे। आमिर को दिल्ली की स्पेशल सेल से मिले इनपुट पर उसे दबोचा गया था। उसके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद होने की बात कही गई थी। आमिर के कई ई-मेल कोड के तौर पर थे। जिसे डीकोड करने के लिये फोरेंसिक विशेषज्ञ लगातार प्रयास कर रहे हैं। वहीं एटीएस टीम को आमिर के मोबाइल की कॉल डिटेल व दोस्तों से कुछ और अतिरिक्त जानकारी मिली थी। जिस पर एटीएस की एक टीम ने दो दिन पहले जेल जाकर उससे पूछताछ की है। आमिर को कुछ फोटो दिखाई गई है। वहीं उसके ई-मेल के बारे में जानकारी हासिल की गई। लेकिन टीम को कोई खास जानकारी नहीं मिली। उससे हथियारों व विस्फोटक बनाने के बारे मे भी पूछताछ की गई थी।

दिल्ली पुलिस ने कई जगह दी दबिश
इस मामले में दिल्ली स्पेशल पुलिस की टीम ने दो आरोपियों ओसामा व मूलचंद लाला को गिरफ्तार किया था। जिसकी कोर्ट से रिमांड मिलने के बाद दिल्ली स्पेशल पुलिस टीम दोनों को लेकर लखनऊ पहुंची। बुधवार दोपहर करीब एक बजे स्पेशल पुलिस टीम और आलमबाग थाने की पुलिस टीम  आमिर के घर मवैया स्थित प्रेमवती नगर गई। जहां करीब दो घंटे तक घर की पड़ताल की। वहीं परिवारीजनों से पूछताछ किया गया। इसके बाद आमिर के घर में खड़ी एक कार के बारे में जानकारी हासिल की। फिर उसे अपने कब्जे में ले लिया। आरोप है कि इसकी कार का आतंकी गतिविधियों में प्रयोग किया जाता था। इसी से विस्फोटक मंगाये गये थे।

आमिर केघर आईईडी डिलीवर करने का आरोप
दिल्ली स्पेशल पुलिस की टीम ने दो आरोपियों ओसामा व मूलचंद लाला से पूछताछ के बाद उसे बुधवार को लखनऊ लेकर पहुंची। इसकेबाद कई स्थानों पर दबिश दी गई। पुलिस टीम के मुताबिक आमिर के परिवारीजनों से हुमैदुर के मूवमेंट के बारे में जानकारी हासिल। उस पर आमिर केघर विस्फोटक डिलीवर करने का आरोप है। इस काम के लिए कार का प्रयोग किया गया था। जो स्पेशल टीम ने आमिर के घर से बरामद की है।
... और पढ़ें

दिल्ली: गर्लफ्रेंड को गिफ्ट देने और घुमाने के लिए दोस्त के साथ की लूटपाट, पहुंचा जेल

गर्लफ्रेंड को महंगा आईफोन गिफ्ट देने के लिए एक युवक ने अपने दोस्त के साथ मिलकर लूटपाट की। वह गर्लफ्रेंड के साथ घूमने के लिए हिल स्टेशन जाना चाहता था, इसके लिए वह दूसरी लूट को अंजाम देने जा रहा था। इससे पहले कि वह लूटपाट कर पाता, पुलिस ने साथी के साथ उसे गिरफ्तार कर लिया। द्वारका जिला की स्पेशल स्टाफ ने दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से आईफोन और वारदात में इस्तेमाल स्कूटी बरामद कर ली।

जिला पुलिस उपायुक्त शंकर चौधरी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान न्यू रोशनपुरा नजफगढ निवासी अजय और धर्मपुरा नजफगढ़ निवासी कपिल शर्मा के रूप में हुई है। 23 नवंबर को सोमवीर ने लूटपाट की शिकायत की। जिसमें उसने बताया कि दो युवकों ने गर्दन पर चाकू रखकर उससे आईफोन लूट लिया। शिकायत पर पुलिस ने लूटपाट का मामला दर्जकर जांच शुरू की।

जांच के दौरान पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला। पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही थी, इसी दौरान बुधवार को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि लूटपाट में शामिल दोनों बदमाश दूसरी वारदात को अंजाम देने के लिए द्वारका सेक्टर 14 में आने वाले हैं। पुलिस ने घेराबंदी पर दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में अजय ने बताया कि वह अपनी गर्लफ्रेंड को महंगा फोन गिफ्ट करना चाहता था। इसलिए उसने 23 नवंबर को वारदात को अंजाम दिया। वह अपनी गर्लफ्रेंड के साथ हिल स्टेशन जाने की योजना बना रहा था। इसलिए वह दूसरी लूटपाट करना चाहता था, लेकिन इससे पहले पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके निशानदेही पर मोबाइल फोन बरामद कर लिया है। 
... और पढ़ें
फाइल फोटो फाइल फोटो

दिल्ली: विवाह समारोह में मेहमान बनकर आया चोर, चल रही थी फोटोग्राफी, उड़ा ले गया 10 लाख रुपये

दिल्ली के अलीपुर में एक विवाह समारोह के दौरान मेहमान बनकर आए बदमाश ने लाखों रुपये व गहने पर हाथ साफ कर दिया। घटना के समय वर वधू पक्ष बैग को टेबल पर रखकर फोटो खिंचवा रहे थे। पीड़ित परिवार की शिकायत पर पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस सीसीटीवी और विवाह समारोह के दौरान बन रहे वीडियो को कब्जे में लेकर आरोपी की पहचान करने में जुटी है।

जीटीबी नगर निवासी अनिल गोगनानी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनका ट्रांसपोर्ट का काम है। 30 नवंबर को अलीपुर स्थित एक बैंक्वेट हॉल उनकी भांजी की शादी थी। जयमाला होने के बाद वर वधू पक्ष के लोग फोटो खिंचवाने लगे। इस दौरान उनकी भाभी पुष्पा ने बैग को टेबल पर रख दिया। कुछ देर बाद वहां से बैग गायब हो गया।

घटना की जानकारी तुरंत पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की। जांच के दौरान पुलिस ने अनिल का बयान दर्ज किया। अनिल ने बताया कि बैग में दस लाख रुपये के अलावा चांदी के गहने थे।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वीडियो और सीसीटीवी फुटेज के जरिए फोटोग्राफी के दौरान मंच पर मौजूद लोगों से पूछताछ की जा रही है। साथ ही फुटेज को बारीकी से देखकर अनजान शख्स की पहचान भी की जा रही है। 
... और पढ़ें

मोहब्बत की सजा मौत:  दूसरे समुदाय की युवती से प्रेम करता था युवक, भाई ने कर दी हत्या, इलाके में तनाव

पश्चिम दिल्ली के रघुबीर नगर इलाके में मंगलवार रात एक युवक की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। मृतक की शिनाख्त डबलू सिंह (26) के रूप में हुई है। डबलू सिंह दूसरे समुदाय की एक युवती से प्रेम करता था। यह बात लड़की के भाई को इस कदर नगवार गुजरी कि उसने अपने दोस्त के साथ मिलकर डबलू को चाकू से गोद डाला। डबलू किसी तरह खुद ही ऑटो में बैठकर गुरु गोविंद सिंह अस्पताल पहुंचा, वहां हालत बिगड़ने पर उसे सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

हत्या के बाद इलाके में तनाव पैदा हो गया। शरारती लोगों ने मामले को सांप्रदायिक रंग देने का प्रयास किया। देर रात को ही इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। पुलिस ने हत्या के आरोप में युवती के भाई लाडला उर्फ फरान (20) और इसके दोस्त शाहलम उर्फ चन्ना (24) को गिरफ्तार कर लिया है। राजौरी गार्डन थाना पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से भी पड़ताल कर रही है।

पुलिस के मुताबिक, डबलू सिंह परिवार के साथ टीसी-कैंप, रघुबीर नगर इलाके में रहता था। इसके परिवार में पिता चंद्रेश सिंह, मां, एक भाई व बहन हैं। डबलू कपड़ों पर रंगाई का काम करता था। डबलू इलाके की ही रहने वाली दूसरे समुदाय की युवती से प्रेम करता था।
... और पढ़ें

दिल्ली: पत्नी और दो मासूमों की हत्या करने के बाद युवक ने की खुदकुशी, घरेलू कलह के कारण दिया वारदात को अंजाम

समयपुर बादली के सिरसपुर इलाके में मंगलवार सुबह एक घर में पति-पत्नी और उनके दो मासूमों के शव मिलने से हड़कंप मच गया। महिला और दो मासूम बिस्तर और सोफे पर अचेत पड़े थे जबकि युवक पंखे से फंदे पर लटका था। उसके पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला।

शुरुआती जांच में पता चला कि दंपति के बीच कई कारणों को लेकर अनबन चल रहा था। तीन माह बाद कुछ दिन पहले महिला अपने घर वापस आई थी। आशंका है कि युवक ने तीनों को जहर देकर मारने के बाद खुदकुशी कर ली है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

जिला पुलिस उपायुक्त बिजेंद्र कुमार यादव ने बताया कि मृतक की शिनाख्त अमित (30) उसकी पत्नी निक्की (25), दो बच्चे कार्तिक (ढाई साल) और वंशिका (6) के रूप में हुई है। मूलत: यूपी के बुलंदशहर के बडौली गांव निवासी अमित अपने परिवार के साथ बाग वाली गली, सिरसपुर में किराए पर रहता था। निक्की मूलत: खरखौदा, मेरठ की रहने वाली थी। अमित अपने बड़े भाई सतीश के परिवार के साथ रहता था। वह बादली इलाके में माली की नौकरी करता था।
... और पढ़ें

रिश्तों से रिसा खून: आरोपी बोला- बड़े भाई ने जिंदगी नरक बना दी थी, दोस्तों के साथ मिलकर इस तरह की हत्या

मौके पर जांच करते पुलिस अधिकारी
दिल्ली के स्वरूप नगर इलाके में छोटे भाई ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर बड़े भाई की ईंट से वारकर हत्या कर दी। मृतक की शिनाख्त सोनू कुमार (27) के रूप में हुई है। पुलिस ने छानबीन के बाद महज छह घंटे के भीतर ही हत्या की गुत्थी से पर्दा उठाकर आरोपी भाई व उसके दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की पहचान मोनू कुमार (24) और तुषार व सन्नी के रूप में हुई है। सोनू नशे का आदी था। वह शराब व सूखा नशा करने के बाद घर में हंगामा करता था। परिजनों के साथ मारपीट भी करता था। इससे परेशान होकर मोनू ने सोनू की हत्या की साजिश रचकर वारदात को अंजाम दिया। स्वरूप नगर थाना पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि बुधवार शाम को पुलिस को स्वरूप नगर के एक मैदान खून से लथपथ युवक की लाश बरामद हुई। जांच के बाद उसकी पहचान जहांगीरपुरी निवासी सोनू कुमार के रूप में हुई। वह अपने माता-पिता, दो बहनों व एक भाई के साथ वहां रहता था। जिसके सिर व चेहरे पर किसी भारी वस्तु से वार करने के निशान मिले थे।

पुलिस ने घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से पड़ताल की तो कुछ संदिग्धों की पहचान हुई। रात को ही पुलिस ने हत्या के मामले में सोनू के छोटे भाई मोनू को दबोच लिया। पूछताछ के दौरान उसने बड़े भाई की हत्या की बात को कबूल कर लिया। मोनू ने बताया कि बार-बार समझाने के बाद भी उसके भाई ने पूरे परिवार की जिंदगी को नरक बना दिया था। यहां तक वह नशे की हालत में माता-पिता से भी मारपीट करता था। परेशान होकर मोनू ने बड़े भाई की हत्या की योजना बना ली।
... और पढ़ें

पुलिस को कामयाबी:  दिल्ली-एनसीआर से 200 से ज्यादा वाहन चोरी करने वाला गिरफ्तार

अपराध शाखा ने एक ऐसे वाहन चोर को गिरफ्तार किया है जो दिल्ली-एनसीआर में 200 से ज्यादा वाहन चुरा चुका है। आरोपी चोरी के वाहनों को पूर्वोत्तर के राज्यों समेत अन्य राज्यों में सप्लाई करता था। आरोपी के खिलाफ हत्या का प्रयास, वाहन चोरी व आर्म्स एक्ट के 12 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। आरोपी दुबई से भारत में वाहन चोरी व नकली नोटों का धंधा चला रहे सारिक उर्फ सत्ता का साथी है। इसके पास से पांच चोरी की कार, पांच अवैध हथियार व 12 कारतूस बरामद किए गए हैं।

अपराध शाखा डीसीपी मोनिका भारद्वाज के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में वाहन चोरी की बढ़ती वारदातों को देखते हुए एसीपी उमेश बड़थ्वाल की देखरेख में इंस्पेक्टर सतेन्द्र मोहन, एसआई कमल कुमार व सुरेन्द्र राणा की विशेष टीम गठित की गई।

इस टीम ने जांच के बाद सीरीफोर्ट रोड, हौजखास से जामिया नगर, दिल्ली निवासी अकबर अली को मारूति ब्रेजा कार के साथ गिरफ्तार कर लिया। कार सुभाष प्लेस इलाके से चोरी की हुई थी। पुलिस ने अकबर अली को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की। अकबर अली ने पूछताछ में खुलासा कि उसने अवैध हथियार मेरठ, यूपी निवासी दिलशाद खान व सारिक से लिए थे। दिलशाद खान ने उसे फर्जी लाइसेंस पर दो हथियार यूपी के एक गनहाउस से दिलवाए थे। ये दुबई से नकली नोट व वाहनचोरी का गिरोह चला रहे सारिक का साथी है। सारिक के खिलाफ 50 से ज्यादा अपराधिक मामले दर्ज हैं।   
... और पढ़ें

दिल्ली: पुलिस ने मारा इमारत में छापा तो रह गई हैरान, पूल टेबल के पास चल रहा था ये गोरख धंधा, तीन महिला समेत 32 गिरफ्तार

दिल्ली के मोहन गार्डन थाना पुलिस ने इलाके में चल रहे अवैध कैसीनो का खुलासा किया है। पुलिस ने यहां से तीन महिला समेत 32 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को एक आरोपी के पास से रिवाल्वर और मौके से काफी मात्रा में अवैध शराब भी बरामद की है।

जिला पुलिस उपायुक्त शंकर चौधरी ने बताया कि सोमवार रात मोहन गार्डन थाना पुलिस इलाके में गश्त कर रही है। इस बीच पुलिस को द्वारका मोड पर कैसीनो चलने की जानकारी मिली। थाना प्रभारी राजेश मोर्या के नेतृत्व में पुलिस टीम ने एक इमारत के उपरी मंजिल पर छापा मारा। जहां एक पुल टेबल था जिसके आस पास काफी लोग मौजूद थे। जिनके हाथ में रुपये, टोकन और ताश के पत्ते थे।

पुलिस ने वहां मौजूद तीन महिला समेत 32 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने यहां से दाव पर लगे चार लाख रुपये, प्लास्टिक टोकन, रुपये गिनने की मशीन, नोटबुक, शराब और बीयर की बोतलें बरामद की है।

पुलिस गिरफ्तार संदीप के पास से एक रिवाल्वर और छह कारतूस बरामद किए। पूछताछ में उसने बताया कि यह उसके रिश्तेदार का लाइसेंसी रिवाल्वर है। पुलिस को मौके से काफी संख्या में शराब और बीयर की बोतलें मिली।

जांच में पता चला कि उत्तम नगर निवासी योगेश गहलोत इस कैसीनो का सरगना है। जिस मकान में कैसीनो चल रहा था वह योगेश का है। पुलिस ने बताया कि सरगना पर पहले से आपराधिक मामले दर्ज हैं। 
... और पढ़ें

दिल्ली:  जिम ट्रेनर की नृशंस हत्या, चार युवकों ने दिया वारदात को अंजाम, एक आरोपी गिरफ्तारी

पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में बुधवार रात पुराने झगड़े का बदला लेने के लिए जिम ट्रेनर की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। मृतक की शिनाख्त वसीम ठाकुर (25) के रूप में हुई है। वारदात के समय वसीम अपनी मां को डॉक्टर के पास लेकर आया था। मां को डॉक्टर के पास छोड़कर वसीम कुछ सामान खरीदने निकला तो चार बदमाशों ने उसे घेर लिया। इसके बाद उसके पेट, टांग और हाथ में करीब आधा दर्जन चाकू मारकर आरोपी फरार हो गए। गंभीर हालत में वसीम को पहले एलबीएस अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे जीटीबी अस्पताल रेफर कर दिया गया। इलाज के दौरान वसीम की मौत हो गई। मयूर विहार थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर एक युवक जावेद उर्फ मिंडा को हिरासत में ले लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।

पुलिस के मुताबिक वसीम अपने परिवार के साथ 15/463, त्रिलोकपुरी में रहता था। इसके परिवार में पिता अलीशेर, मां तमसीरन बेगम, दो भाई यासीन, हसीन के अलावा छह बहनें हैं। वसीम त्रिलोकपुरी के ही एक जिम में ट्रेनर का काम करता था। बाकी दिन में वह ईको वैन किराए पर चलवाता था।
... और पढ़ें

शर्मनाक : गाजियाबाद में ट्यूशन टीचर के किशोर बेटे ने पांच वर्षीय छात्रा से किया दुष्कर्म

विजयनगर में ट्यूशन टीचर के किशोर बेटे द्वारा एलकेजी की छात्रा से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। खून से लथपथ छात्रा घर पहुंची तो परिजन उसे अस्पताल लेकर दौड़े। पीड़ित पक्ष का आरोप है कि आरोपी के परिजनों ने उनसे अभद्रता कर मामला रफा-दफा करने का दबाव डाला। हंगामे के बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो कार्रवाई शुरू हुई। रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर बाल सुधार गृह भेज दिया है।

पीड़ित छात्रा के पिता का कहना है कि वह ई-रिक्शा चलाकर परिवार का पालन-पोषण करते हैं। उनकी पांच वर्षीय बेटी एलकेजी में पढ़ती है। वह मकान मालिक की पत्नी से ट्यूशन पढ़ने जाती है। मंगलवार को उनकी बेटी अपने भाई को साथ लेकर ट्यूशन पढ़ने गई तो टीचर घर पर नहीं थी।

इसके बाद उनकी बेटी वहीं रुक गई और बेटा उसे छोड़कर घर आ गया। आरोप है कि टीचर की गैर मौजूदगी में उसके 12 वर्षीय बेटे ने उनकी बेटी से दुष्कर्म किया। खून से लथपथ बेटी घर पहुंची। पूछताछ करने पर उसने आपबीती बताई। इसके बाद परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे।

इलाज का खर्च देकर समझौते का डाला दबाव 
छात्रा के पिता का आरोप है कि अस्पताल में आरोपी पक्ष पहले से मौजूद मिला। उसने वहां इलाज का खर्च देने की बात कहते हुए मामले को रफा-दफा करने का दबाव डाला। उन्होंने फैसले से इनकार कर दिया तो आरोपी पक्ष ने उनका मोबाइल छीन लिया और अभद्रता शुरू कर दी।

हंगामे के बीच पीड़ित पक्ष ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने छात्रा का मेडिकल परीक्षण कराते हुए कार्रवाई शुरू कर दी। सीओ प्रथम महीपाल सिंह का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर आरोपी को बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।
... और पढ़ें

दिल्ली: फार्मा कंपनियों को हर्बल ऑयल के कारोबार का झांसा देकर ठगी करने वाला जालसाज गिरफ्तार

पश्चिम दिल्ली जिला की साइबर सेल ने ऐसे जालसाज को गिरफ्तार किया है, जो फर्जी कंपनी बनाकर देश के कई फार्मा कंपनियों को हर्बल ऑयल का कारोबार का झांसा देकर ठगी करता था। पुलिस ने आरोपी के पास से एक स्मार्टफोन, फर्जी कंपनी बनाने में इस्तेमाल फर्जी दस्घतावेज और डेबिट कार्ड बरामद किए हैं। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर गिरोह के अन्य सदस्यों की जानकारी हासिल करने में जुटी है। शुरूआती जांच में पता चला है कि आरोपी ने अब तक विभिन्न शिकायतकर्ताओं से 1.34 करोडं रुपये की ठगी कर चुका है।

जिला के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त प्रशांत गौतम ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान गौतम बुधनगर निवासी सोनू नागर के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार कई फार्मा कंपनियों की ओर से 16 सितंबर 2021 को तिलक नगर थाने में शिकायत दी गई थी। जिसमें बताया कि आरोपी खुद को नामी अंतरराष्ट्रीय फार्मा कंपनी का अधिकृत प्रतिनिधि होने का दावा किया और उनसे ईमेल और व्हाट्सएप कॉल कर संपर्क किया।

उसने कहा कि वह अपने हर्बल ऑयल का कारोबार का विस्तार करना चाहते हैं। उसने शिकायतकर्ताओं को कम दाम में हर्बल ऑयल देने की पेशकश की। झांसे में लेने के बाद आरोपी ने विभिन्न तरीके से ऑयल व अन्य चीजे मुहैया करने के नाम पर कंपनियों से 45 लाख रुपये ले लिए। उसके बाद आरोपी ने रुपये देने वाले शिकायतकर्ताओं का नंबर ब्लॉक कर दिया। 

पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने आरोपी के बैंक खाते, मोबाइल नंबर और अन्य दस्तावेजों की जांच करते हुए सोमवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। जांच में पता चला कि आरोपी को प्रवर्तन निदेशालय की टीम भी लगातार तलाश कर रही थी। पुलिस के मुताबिक इस गैंग में अन्य आरोपी शामिल हैं। जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने दबिश दी जा रही है।
... और पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00